मृतक अमन के परिवार को आर्थिक मदद दिलाने के लिये मुख्यमंत्री से मिले विधायक ओपी श्रीवास्तव

लखनऊ। 16 अक्टूबर 24
विकासनगर के गजरहा पुरवा में पिछले दिनों पुलिस दबिश में मरे दलित समाज के युवक अमन गौतम के परिवार को न्याय और आर्थिक मदद दिलाने के लिए लखनऊ पूर्वी विधानसभा के विधायक ओपी श्रीवास्तव ने बुधवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री जी को पूरी घटना से अवगत कराते हुए पीड़ित परिवार की आर्थिक मदद किये जाने की मांग की।

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री जी को ये भी बताया कि इस दुःखद घटना को माध्यम बनकर विपक्षी दल, दलित समाज के बीच सरकार के खिलाफ लगातार माहौल खड़ा करने का प्रयास कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि पिछले दिनों कई विपक्षी दलों के नेताओं ने पीड़ित परिवार के आवास जाकर मुलाकात की और उनको भड़काने का प्रयास भी किया, उनकी ओर से घटना को लगातार राजनैतिक रूप देने का प्रयास भी किया जा रहा है। विधायक ओपी श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि उनके द्वारा पीड़ित परिवार से उनके आवास पर मुलाकात की गई तथा मौके पर ही मृतक की पत्नी को एक लाख रूपये का आर्थिक सहयोग प्रदान किया गया और पीड़ित परिवार की देखभाल और पालन पोषण के लिए 5 लाख रूपये की आर्थिक मदद की घोषणा भी मौके पर की गई।

विधायक ओपी श्रीवास्तव ने मुख्यमंत्री को एक प़त्र सौंपते हुए मृतक अमन गौतम की पत्नी रोशनी व उसके बच्चों के भरण-पोषण के लिए 50 लाख रूपये का आर्थिक अनुदान देने और साथ ही पत्नी रोशनी के जीवन-यापन के लिए तथा आश्रित बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए उनकी रोजी-रोटी का स्थायी प्रबंध किये जाने की मांग की।