तोप का गोला फटने से दो अग्निवीरों की मौत, कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी शुरू

महाराष्ट्र के नासिक में आर्टिलरी सेंटर में प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान गुरुवार को भारतीय फील्ड गन से निकले गोले के फटने से दो अग्निवीरों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, यह घटना गुरुवार दोपहर नासिक रोड इलाके में हुई। अग्निवीरों की पहचान 20 वर्षीय गोहिल विश्वराज सिंह और 21 वर्षीय सैफत के रूप में हुई है, जो अभ्यास सत्र में शामिल थे।

इस बात की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि एक दुखद घटना में भारतीय सेना के दो अग्निवीरों की मौत हो गई, जब फायरिंग अभ्यास के दौरान एक तोप का गोला फट गया। ये अग्निवीर प्रशिक्षण के लिए हैदराबाद से आए थे। सेना के अधिकारियों के अनुसार, भारतीय सेना ने दुर्घटना के सही कारण की जांच के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी शुरू कर दी है।

सेना ने जांच शुरू की

अधिकारी ने बताया कि दोनों को चोटें आईं और उन्हें देवलाली के एमएच अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि हवलदार अजीत कुमार की शिकायत के आधार पर देवलाली कैंप पुलिस में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें: न्यायिक आयोग के सामने पेश हुए भोले बाबा, 135 मिनट तक हुई तगड़ी पूछताछ

राजस्थान में भी ऐसी ही घटना

यह घटना 4 अक्टूबर को राजस्थान के भरतपुर में मॉक ड्रिल के दौरान अग्निशामक यंत्र में विस्फोट होने से 24 वर्षीय अग्निवीर की मौत के कुछ दिनों बाद हुई है। डीएसपी अनिल जसोरिया ने बताया कि गोलपुरा आर्मी एरिया के एक प्रशिक्षण शिविर में मॉक ड्रिल के दौरान अग्निशामक यंत्र में विस्फोट हो गया और अग्निवीर सौरभ पाल घायल हो गया। पाल को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। डीएसपी ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के भखारा गांव का रहने वाला था।