भारत

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने रचा इतिहास, बनाए दो नए कीर्तिमान

भारत ने कानपुर में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन दो उल्लेखनीय रिकार्ड स्थापित करके इतिहास रच दिया। दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम ने ने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज टीम अर्धशतक और सबसे तेज टीम शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया।

भारत

भारत बांग्लादेश टेस्ट मैच में बना इतिहास

टीम ने मात्र तीन ओवर में पचास रन का आंकड़ा छू लिया, जिसमें सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल ने धमाकेदार शुरुआत की-रोहित ने मात्र छह गेंदों पर 19 रन बनाए और जायसवाल ने मात्र 13 गेंदों पर 30 रन बनाए। रोहित की पारी का अंत तब हुआ जब वे 11 गेंदों पर 23 रन बनाकर मेहदी हसन मिराज की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

इस धमाकेदार शुरुआत के बाद भारत ने धीमी गति से रन नहीं बनाए और मात्र 10.1 ओवर में 100 रन का आंकड़ा छू लिया। इस उपलब्धि ने न केवल एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया, बल्कि 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ बनाए गए 12.2 ओवर के अपने पिछले रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़ें: नई मांगों को लेकर हिन्दुओं ने किया तगड़ा प्रदर्शन, सरकार को दे डाली बड़ी चेतावनी  

भारत के सबसे तेज अर्धशतक के रिकार्ड ने इंग्लैंड के जुलाई के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया, जब उसने ट्रेंट ब्रिज में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान 4.2 ओवर में 50 रन बनाए थे, और इस तरह पुरुषों के टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज टीम अर्धशतक पर 30 साल से चला आ रहा उसका कब्जा समाप्त हो गया था।