कोलकाता रेप-मर्डर केस: डॉक्टरों के प्रदर्शन में लगे ‘कश्मीर मांगे आज़ादी’ के नारे, उठने लगे सवाल

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता केया घोष द्वारा रविवार को एक्स पर एक वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद विवाद खड़ा हो गया। इस वीडियो में कथित तौर पर कुछ छात्र ‘कश्मीर मांगे आज़ादी’ के नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। कथित तौर पर कोलकाता में जादवपुर विश्वविद्यालय के बाहर विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया था। हालाँकि, इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

घोष द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में दिखाया गया है कि राज्य में प्रदर्शनकारियों को आज़ादी के नारे लगाते हुए सुना गया। हालांकि, उन्होंने कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की शिकार हुई प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग में बैनर पकड़े हुए थे।

केया घोष ने एक्स पर पोस्ट कर कहा है कि मृतका के लिए न्याय के जुलूस में आज़ादी का नारा क्यों? कौन दे रहा है? किसकी साजिश के तहत ये दो-पांच लोग आंदोलन को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं?

यह घटना राज्य में डॉक्टरों द्वारा अस्पतालों में सुरक्षा और मारे गए प्रशिक्षु डॉक्टर के लिए न्याय की मांग को लेकर किए जा रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच हुई है।

इस बीच, जब वीडियो ने अन्य राजनेताओं और स्थानीय पुलिस का ध्यान आकर्षित किया, तो कोलकाता पुलिस विभाग के सूत्रों ने एक न्यूज चैनल को बताया कि आजादी का नारा लगाने वाले लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी। पुलिस ने यह भी कहा कि वे वीडियो की प्रामाणिकता की जांच करने का प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: खड़गे ने की पीएम मोदी को हराकर मरने की बात, तो भड़के अमित शाह, जमकर लगाई लताड़

जब जूनियर डॉक्टरों से वायरल वीडियो के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्होंने जादवपुर विश्वविद्यालय के सामने कोई रैली नहीं निकाली थी।

डॉक्टरों ने कहा कि हमने जादवपुर के सामने कोई रैली नहीं की, इसलिए हमें इस बारे में कुछ नहीं पता। इस पर प्रतिक्रिया देने का कोई मतलब नहीं है।