जम्मू-कश्मीर चुनाव से ठीक पहले ख़ुफ़िया एजेंसियों को मिली ऐसी जानकारी, सुनकर उड़ गए होश

जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है। सोमवार को प्रथम चरण में होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है। इसी बीच ख़ुफ़िया एजेंसियों को ऐसी जानकारी मिली है, जिससे उनके पैरों तले जमीन खिसक गई है। दरअसल, जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव पर आतंकी खतरे का साया मंडरा रहा है। यह जानकारी मिलने के बाद से केंद्र सरकार और ख़ुफ़िया एजेंसी सतर्क हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है, इसलिए केंद्र सरकार ने तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी है। इसी तर्ज पर इलाके में सेना की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है। फिलहाल इस इलाके की हर छोटी-बड़ी हरकत पर नजर रखी जा रही है और सुरक्षा बल यहां सर्च ऑपरेशन भी चलाते नजर आ रहे हैं।

फिलहाल जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ और डोडा इलाके में सेना के 5 से 6 हजार अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। यहां सेना की हथियारबंद टीमें तैनात की गई हैं और जानकारी है कि सेना इस इलाके के कई छिपे हुए इलाकों पर ड्रोन के जरिए नजर रख रही है।

खुफिया एजेंसियों और अधिकारियों द्वारा नाम न छापने की शर्त पर जारी की गई जानकारी के मुताबिक, आतंकवादी फिलहाल सामाजिक कार्यकर्ताओं, पर्यटकों, कश्मीरी पंडितों और उत्तर प्रदेश-बिहार के नागरिकों को निशाना बना सकते हैं। इसलिए सेना ने इन इलाकों में बेहद सावधानी से कदम उठाए हैं।