भारत दौरे के लिए बांग्लादेश की टेस्ट टीम घोषित, शोरफुल इस्लाम को नहीं मिली जगह

इस महीने भारत में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए बांग्लादेश ने अपनी टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान में लगी कमर की चोट के कारण बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम इस महीने भारत में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं, देश के क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसकी घोषणा की।

पाकिस्तान में दोनों टेस्ट जीतने के बाद बांग्लादेश पहली बार टेस्ट सीरीज में अपने एशियाई प्रतिद्वंद्वियों को हराने के बाद उत्साहित है। रावलपिंडी में पहले टेस्ट में तीन विकेट लेने वाले 23 वर्षीय शोरफुल चोटिल हो गए थे और दूसरे मैच में नहीं खेल पाए थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारत दौरे के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा करने के बाद रॉयटर्स के अनुसार कहा कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम अभी भी कमर की चोट से उबर रहे हैं और श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

हालांकि लिटन दास से उम्मीद की जा रही है कि वे पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में मैच जीतने वाले शतक के बाद विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे, लेकिन जेकर अली अनिक को बैकअप विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है।

19 सितंबर को चेन्नई में पहला टेस्ट शुरू होगा, जबकि 27 सितंबर को कानपुर में दूसरा मैच शुरू होगा। आईसीसी द्वारा प्रकाशित आधिकारिक टेस्ट रैंकिंग में भारत बांग्लादेश से सात पायदान आगे है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की स्टैंडिंग में शीर्ष पर है।

रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम बांग्लादेश से भिड़ने के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर तीन टेस्ट मैच खेलेगी और फिर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी।

बांग्लादेश टेस्ट टीम: नजमुल हुसैन शंटो (कप्तान), महमूदुल हसन जॉय, जाकिर हसन , शादमान इस्लाम , मोमिनुल हक, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम , नईम हसन, नाहिद राणा, हसन महमूद, तस्कीन अहमद , सैयद खालिद अहमद, जकर अली अनिक