मोदी की रैली से पहले सेना ने चकनाचूर किये आतंकियों के मंसूबे, रची थी कश्मीर को दहलाने की साजिश

जम्मू-कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव के चलते 14 सितम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कश्मीर में चुनावी रैलियों में हिस्सा लेने वाले हैं। उनकी इस रैली से पहले सेना ने आतंकियों की कश्मीर घाटी को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया है। सुरक्षा बलों ने मुस्तैदी दिखाते हुए आतंकियों की साजिश को नाकाम करते हुए भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है।  

दरअसल, खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा केरन सेक्टर, कुपवाड़ा में एक संयुक्त अभियान शुरू किया गया। इस अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने यहां के वन क्षेत्र से हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया है। जिसमें एके 47 राउंड, हैंड ग्रेनेड, आरपीजी राउंड, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के लिए सामग्री और अन्य युद्ध संबंधी सामान शामिल हैं।

ये हथियार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर दौरे से कुछ दिन पहले बरामद किए गए हैं। वे आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने जा रहे हैं। मोदी केंद्र शासित प्रदेश का दो बार दौरा करेंगे – पहला 14 सितंबर को, उसके बाद 19 सितंबर को उनका दूसरा दौरा होगा।

भारतीय सेना ने कहा कि मौजूदा सुरक्षा स्थिति और आगामी घटनाओं को देखते हुए यह बरामदगी महत्वपूर्ण है। सेना ने कहा कि यह सुरक्षा बलों के लिए बड़ी उपलब्धि है। घाटी में तैनात जवान हाई अलर्ट पर हैं।