JK: भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, अमित शाह ने विरोधियों पर बोला हमला

जम्मू कश्मीर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को अपना मुख्य कदम बढाते हुए घोषणा पत्र जारी कर दिया है। यह घोषणा पत्र जारी करते हुए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने न सिर्फ भाजपा की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए जनता से वोट की अपील की। बल्कि उन्होंने विरोधियों पर भी जमकर हमला बोला।  भाजपा किस घोषणा पत्र में कई लोकलुभावन वादे किये गए हैं।

इस घोषणा पत्र में जम्मू-कश्मीर में मेट्रो ट्रेन की शुरुआत, किसानों को सालाना 10 हजार रुपए, क्षतिग्रस्त मंदिरों का पुनर्निमाण, IT हब की स्थापना , बुजुर्ग, दिव्यांगों की पेंशन में बढ़ोत्तरी और भूमिहीनों को 5 मरला जमीन जैसे वादे किये गए हैं

अमित शाह ने भाजपा का घोषणापत्र जारी करने से पहले उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के एजेंडे को जानता हूं। मैं पूरे देश को यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि अनुच्छेद 370 अब इतिहास बन चुका है और इसकी कभी वापसी नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 अब संविधान का हिस्सा नहीं है। उन्होंने कहा कि इस अनुच्छेद ने युवाओं के हाथों में सिर्फ हथियार और पत्थर दिए हैं और उन्हें आतंकवाद की ओर धकेला है।

अमित शाह ने कहा कि मैं उमर अब्दुल्ला (नेकां नेता) से कहना चाहता हूं कि नतीजे चाहे जो भी हों, हम आपको गुज्जरों, बकरवालों और पहाड़ी लोगों को दिए गए आरक्षण को छूने नहीं देंगे।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद का पूरी तरह सफाया कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के पनपने में शामिल लोगों की जिम्मेदारी तय करने के लिए एक श्वेत पत्र जारी किया जायेगा।

जम्मू-कश्मीर के लोगों से विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए शाह ने कहा कि क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करने के लिए हमें पांच साल का कार्यकाल दीजिए।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों 18 और 25 सितंबर तथा एक अक्टूबर को मतदान होगा।