महबूबा मुफ्ती

महबूबा के खिलाफ हमलावर हुई बीजेपी, जम्मू में कई जगह हुआ विरोध प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा तिरंगे को लेकर दिए गए विवादित बयान ने उनकी मुश्किलों को बढ़ा दिया है। दरअसल, पूरे देश में उनके इस बयान की जमकर खिलाफत की जा रही है। सोमवार को जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में भी महबूबा के खिलाफ प्रदर्शन देखने को मिला। दरअसल, बीजेपी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को श्रीनगर के लाल चौक पर पहुंचकर तिरंगा फहराने की कोशिश की।

महबूबा मुफ़्ती

महबूबा मुफ्ती के खिलाफ बीजेपी ने निकाला तिरंगा रैली

मिली जानकारी ने अनुसार, महबूबा मुफ्ती द्वारा तिरंगा को लेकर दिए गए ब्याज के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी कार्यकर्ता जम्मू के अलग अलग क्षेत्रों में  तिरंगा रैली निकालते नजर आए। इसी क्रम में सोमवार को कुपवाड़ा के बीजेपी कार्यकर्ता लाल चौक के क्लॉक टावर पर पहुंचे और उन्होंने यहां तिरंगा फहराने की कोशिश की। हालांकि, पुलिस ने उन्हें ऐसा करने से रोका और चार कार्यकतोआन को हिरासत में ले लिया।  

इसके पहले बीते रविवार को एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने भी जम्मू स्थित पीडीपी कार्यालय के बाहर महबूबा के खिलाफ नारेबाजी की थी और तिरंगा फहराया था।  

आपको बता दें कि अभी हाल ही में नजरबन्द से रिहा हुई महबूबा मुफ्ती लगातार मोदी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही है और जम्मू-कश्मीर से हटाई गई धारा 370 के बहाली की मांग कर रही हैं। इसी क्रम में बीते दिनों उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा को लेकर बयानबाजी की थी।

यह भी पढ़ें: रावण की जगह जलाया गया पीएम मोदी का पुतला…बीजेपी ने कहा- यही उम्मीद थी

महबूबा मुफ्ती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर धारा 370 को लेकर मोदी सरकार को जमकर घेरा था। इसी दौरान उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज को लेकर भी विवादित टिप्पणी की थी।  उन्होंने कहा कि हम राष्ट्रीय ध्वज को तभी उठाएंगे, जब हमारे राज्य के ध्वज को वापस लाया जाएगा। राष्ट्रीय ध्वज केवल इस (जम्मू -कश्मीर) ध्वज और संविधान वजह से है। हम इसी ध्वज के कारण देश के बाकी हिस्सों से जुड़े हुए हैं।