स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ रामचरितमानस विवाद को लेकर दिल्ली में शिकायत, FIR दर्ज करने की मांग

रामचरितमानस पर टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दिल्ली के प्रेम नगर थाने में शिकायत दी गई है. किराड़ी क्षेत्र में भगवान श्री परशुराम ब्राह्मण सेवा संगठन किराड़ी के तहत बड़ी संख्या में हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता शुक्रवार को प्रेम नगर थाने पहुंचे. ये सभी लोग नारे लगाते हुए थाने पर पहुंचे और स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ लिखित शिकायत दी. इनकी मांग है कि रामचरितमानस पर टिप्पणी को लेकर वे सभी काफी आहत हैं.

थाने में शिकायत देने के बाद इन लोगों ने बाहर आकर बताया कि पुलिस द्वारा उन्हें 2 दिन का समय दिया गया है. 2 दिन में थाने के एसएचओ व आला अधिकारियों से मंत्रणा करके उचित कार्रवाई करेंगे. यह आश्वासन दिया गया है. संगठन के कार्यकर्ताओं का है कि 2 दिन में यदि एफआईआर दर्ज नहीं हुई तो इसके बाद ये सभी थाने के आगे अनिश्चितकालीन धरना देंगे.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी सर्वाधिक लोकप्रिय, अगर आज लोकसभा चुनाव हुआ तो फिर से…

दरअसल, पूर्व मंत्री और सपा एमएलसी ने श्रीरामचानितमानस को दलित और महिला विरोधी करार देते हुए उस पर बैन लगाने की मांग की थी. जिसके बाद से उनका जोरशोर से विरोध हो रहा है. हालाँकि स्वामी प्रसाद मौर्य अपने दिए बयान पर कायम हैं और उन्होंने कहा कि रामचरितमानस की उन चौपाइयों को हटाया जाए जिससे दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है.