अंबेडकर की मूर्ति खंडित करने वालों पर भड़के ग्रामीण, प्रशासन से कर दी बड़ी मांग

हरिद्वार, 19 अप्रैल। जनपद में बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमाओं को खंडित करने वालों के खिलाफ उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग को लेकर झबरेड़ा के विधायक देशराज कर्णवाल ने आज मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन ज्वाइंट मजिस्ट्रेट को सौंपा।

ज्ञापन में उन्होंने बताया कि उनकी विधानसभा क्षेत्र के ग्राम भिस्तीपुर में 25 नवंबर 2020 की रात्रि को बाबा साहेब की प्रतिमा को खंडित कर दिया गया था। ग्रामीणों ने एफआईआर भी दर्ज कराई गई लेकिन पुलिस आज तक उक्त घटना का खुलासा नहीं कर सकी। उन्होंने चेतावनी भी दी थी कि यदि इस घटना का खुलासा नहीं हुआ तो असामाजिक तत्व ऐसी घटनाओं को फिर दोहरा सकते है। उन्होंने कहा कि 17 अप्रैल को ग्राम मेहवड कलां में रात्रि के समय बाबा साहेब की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों ने खंडित कर दी। यह तीसरी घटना है। इस संबंध में भी दलित समाज ने मुकदमा दर्ज कराया लेकिन तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

यह भी पढ़ें: चैत्र नवरात्र : मंदिरों के खुले कपाट, भक्तों ने मां के सातवें स्वरूप कालरात्रि के किए दर्शन

उन्होंने कहा कि इन घटनाओं से जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों व समाज के गणमान्य लोगों में रोष व्याप्त है। विधायक ने मांग की कि एक स्पेशल टीम का गठन कर ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाए जाएं। साथ ही पूरे प्रदेश में बाबा साहेब की प्रतिमा को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाए। ज्ञापन देने वालों में बृजेश कुमार, एडवोकेट भारत, सचिन नौटियाल, कुलदीप कुमार, राजवीर कश्यप, पाल सिंह प्रधान, जगपाल सिंह जिला पंचायत समेत कई लोग शामिल थे।