Tamil Nadu Batsman Shahrukh Khan plays a shot during Vijay Hazare Trophy match against Bengal at Jaipuriya Cricket Ground in Jaipur, Rajasthan, India, Oct 01,2019.(Photo By Vishal Bhatnagar/NurPhoto via Getty Images)

शाहरुख खान ने बचाई प्रीति जिंटा की टीम की लाज, खुद को बताया पंजाब किंग्स का ‘फिनिशर’

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रीति जिंटा के मालिकान हक वाली पंजाब किंग्स ने आईपीएल-2021 की नीलामी में खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरसाया था। इनमें से ही एक खिलाड़ी थे तमिलनाडु के शाहरुख खान। शाहरुख पर पंजाब किंग्स ने पांच करोड़ 25 लाख रुपये की राशि खर्च की थी जो उनकी बेस प्राइस 20 लाख रुपये से 25 गुना ज्यादा थी। टीम ने शाहरुख को तय रणनीति के तहत लिया था और अब शाहरुख ने बताया है कि उनकी पंजाब किंग्स के लिए इस सीजन क्या भूमिका रहने वाली है। पंजाब किंग्स के लिए शाहरूख खान को ‘फिनिशर’ की भूमिका निभाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है और इस युवा बल्लेबाज ने कहा कि वह किसी भी तरह की परिस्थिति और किसी भी स्थान पर खेलने की क्षमता रखते हैं।

शाहरुख ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को मुश्किल समय में 36 गेंदों पर 47 रन बनाए जिससे पंजाब 100 रनों का आंकड़ा पार करने में सफल रही। पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 106 रन ही बना सकी। शाहरुख टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे। चेन्नई ने 15.4 ओवरों में चार विकेट खोकर यह मैच अपने नाम कर लिया। घरेलू क्रिकेट में शाहरुख तमिलनाडु के लिए खेलते हैं और वह वहां भी फिनिशर की भूमिका निभा चुके हैं।

मैं अच्छा बल्लेबाज

चेन्नई के खिलाफ पंजाब को हार मिली। हार के बाद शाहरुख ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मेरी भूमिका निचले क्रम में फिनिशर की है लेकिन आप हर मैच में क्रीज पर उतरते ही ताबड़तोड़ रनों की उम्मीद नहीं कर सकते हो क्योंकि ऐसी भी परिस्थितियां आती हैं जब आपको जिम्मेदारी से खेलने की जरूरत होती है। मुझे फिनिशर माना जाता है। मैं अच्छा बल्लेबाज हूं। मैं दो वर्षों से तमिलनाडु के लिए शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं किसी भी क्रम में बल्लेबाजी करने और टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकालने की योग्यता रखता हूं।”

यह भी पढ़ें: फिर तेज हुई सोने की चमक, 15 दिन में 6 फीसदी आया कीमत में उछाल

बड़े खिलाड़ियों से सीख रहे हैं

आईपीएल को इसलिए भी अच्छा प्लेटफॉर्म माना जाता है क्योंकि यहां भारत के युवा खिलाड़ियों को दुनिया भर के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ खेलने और अपने खेल में सुधार करने का मौका मिलता है। इस 25 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा कि शीर्ष खिलाड़ियों की मौजूदगी में खेलने से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होंने कहा, “टीम में निकोलस पूरन, क्रिस गेल, डेविड मलान और केएल राहुल से कई चीजें सीखने को मिल रही हैं। इससे निश्चित तौर पर बल्लेबाजी में सुधार होगा। अभी लंबा रास्ता तय करना है।