नए साल पर जियो ने उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा, तो एयरटेल के शेयर हुए धड़ाम

रिलायंस जियो ने अपने उपभोक्ताओं को नए साल का बड़ा तोहफा दिया है। दरअसल, रिलायंस जियो ने एक बाद फिर ऑफ़नेट डोमेस्टिक कॉल्स को फ्री कर दिया है। अभी तक जियो से किसी अन्य नेटवर्क पर वॉइस कॉल करने पर इंटरकनेक्ट यूजेज चार्जेज (IUC) लगता था, लेकिन कंपनी के इस ऐलान के बाद अब यह ऑफ़नेट डोमेस्टिक कॉल एकदम मुफ्त हो गया है। जियो के इस ऐलान के बाद एयरटेल के शेयरों में गिरावट देखने को मिली है।

रिलायंस जियो ने दी ये जानकारी

कंपनी ने एक स्टेटमेंट में कहा है कि टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस (IUC) बंद किए जा रहे हैं। यानी अब रिलायंस जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए अलग से पैसे नहीं लगेंगे।

कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि ऑन-नेट डोमेस्टिक कॉल्स जियो नेटवर्क पर अभी भी बिल्कुल फ्री है। कंपनी ने कहा कि VoLTE जैसे एडवांस टेक्नोलॉजी का लाभ आम भारतीय नागरिकों तक पहुंचाने के लिए रिलायंस जियो प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार पर फिर भड़के राहुल गांधी, उद्योगपतियों को लेकर किया बड़ा खुलासा

गौरतलब है कि सितंबर 2019 में रिलायंस जियो ने ये तय किया था कि अपने ग्राहकों से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग के पैसे लगेंगे। इसके लिए कंपनी TRAI के IUC चार्ज का हवाला दिया था। अब TRAI ने IUC खत्म करने का फैसला किया है और इस वजह से रिलायंस जियो ने भी लोकल ऑफनेट कॉल्स को फ्री करने का ऐलान कर दिया है।