पीएम मोदी ने किसानों को दिए करोड़ों रुपये तो आक्रामक हुई कांग्रेस, लगाए बड़े आरोप

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुक्रवार को किसान निधि योजना के तहत देशभर के नौ करोड़ किसानों के खाते में सीधे दिए 18 हजार करोड़ रुपये कांग्रेस को रास नहीं आया है। पीएम मोदी के इस कदम को लेकर कांग्रेस ने जमकर हमला बोला है। पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने इसे पीएम मोदी द्वारा किसानों की गई रिश्वत करार दिया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि यह पैसा सीधे किसानों के खातों में नहीं पहुंच रहा है बल्कि बीच में बिचौलिए भी मौजूद हैं।

कांग्रेस ने मोदी पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि मोदी जी में इतना दम नहीं कि वह किसानों से आमने-सामने बात कर सकें। वह 18000 करोड़ रुपये सीधे किसानों के खातों में ट्रांसफर करने की बात करते हैं लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि बिचौलिए अभी भी मौजूद हैं और सरकार का दिया पूरा पैसा अभी भी किसान तक नहीं पहुंच रहा है।

उन्होंने कहा कि हजारों किसान अभी भी ऐसे हैं जिन्हें सीधे पैसे नहीं मिलते। आपके खाते से पैसा उनके नाम पर तो जाता है लेकिन चले जाता है बिचौलियों के पास। आप जाकर देखिए, हजारों किसानों को नोटिस दिया गया कि उन्हें गलती से पैसे ट्रांसफर हुए, जो वे वापस कर दें।

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश को लगी तगड़ी चोट, बीजेपी में शामिल हुए जदयू के आधा दर्जन विधायक

जब बंगाल में किसान निधि योजना लागू न होने को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि राज्य में पहले से ही किसानों के लिए कई योजनाएं चल रही हैं। मोदी जी ने जो किया है वह कुछ नया नहीं है। कई राज्य किसानों को सहायता दे रहे हैं। मोदी जी सरकारी कोष से 18 हजार करोड़ रुपये बांटकर कहते हैं कि यह उनकी सरकार की किसानों के ऊपर दया है।