गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ से दिखाई देगी श्री राम मंदिर की झलक

नई दिल्ली। यह पहला मौका होगा जब दिल्ली के राजपथ से गुजरने वाली 26 जनवरी की परेड में अयोध्या में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर की झलक दिखाई देगी। यहां आने वाले लोगों को राजधानी दिल्ली के राजपथ पर भगवान राम के जीवन पर आधारित सामाजिक सदभाव की कथाएं भी सुनने और देखने को मिलेंगी।

अयोध्या की पौराणिकता से पर्यटकों को रू-ब-रू कराएंगे प्रशिक्षित गाइड, बना प्लान

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ से इस बार दिखाई देगी श्री राम मंदिर की झलक

यह सब कुछ संभव होगा उत्तर प्रदेश की तरफ से परेड में शामिल होने वाली झांकी से। खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की तरफ से शामिल होने वाली झांकी इस बार श्री राम मन्दिर के माडल पर आधारित होगी। उत्तर प्रदेश की यह झांकी लकड़ी और फाइबर से तैयार की जा रही है. इस झांकी में एक तरफ राम मन्दिर का मॉडल पर प्रदर्शित की जाएगी। तो दूसरी तरफ भगवान राम के जीवन से जुड़े कई प्रसंग भी देखने भी यहां देखने को मिलेंगे। इस झांकी में राम और शबरी की कहानी भी होगी और राम-केवट संवाद भी, इसके साथ ही अयोध्या का भव्य दीपोत्सव का नज़ारा भी झांकी के माध्यम से दिल्ली के लोग देख पाएंगे। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ से इस बार दिखाई देगी श्री राम मंदिर की झलक।

यह सर्वविदित है कि सुप्रीम कोर्ट के माध्यम से राम मन्दिर निर्माण का रास्ता साफ़ होने के बाद अयोध्या की तरफ देश-दुनिया की निगाहें लगी हुई हैं। अयोध्या में बनने वाले भव्य मन्दिर की तस्वीर कैसी होगी। तैयार होने के बाद मन्दिर कैसा दिखेगा। यह जानने के लिए करोड़ों लोग लालायित हैं। गणतंत्र दिवस परेड में जब राजपथ से झांकियां गुज़र रही होंगी तब उत्तर प्रदेश की झांकी हज़ारों लोगों की जिज्ञासाओं को शांत करने का काम भी करेगी और अपनी ओर आकर्षित भी करेगी। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ से इस बार दिखाई देगी श्री राम मंदिर की झलक।