Monday , October 25 2021

मायावती ने उठाया दिल्ली में दलित लड़की से हुए रेप-हत्या का मामला, कर दी बड़ी मांग

बीते दिनों दिल्ली कैंट के नागल गांव में कथित तौर पर दलित लड़की से दुराचार के बाद हुई हत्या के मामले ने अब राजनीति रूप ले लिया है। दरअसल, बसपा प्रमुख मायावती ने इस मामले को बेहद दुखद करार दिया है और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की मांग की। उन्होंने आरोपितों के खिलाफ त्वरित व सख्त कार्रवाई की मांग की है।

दिल्ली की इस घटना पर मायावती ने जताया दुख

बसपा प्रमुख ने बुधवार को ट्वीट किया कि दिल्ली कैण्ट के नागल गाँव में 9 वर्षीय दलित लड़की की रेप के बाद नृशंस हत्या व फिर उसके शव को जला देने की घटना अति-दुःखद व शर्मनाक है। दोषियों के विरुद्ध अविलम्ब सख्त कार्रवाई करने व ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की बीएसपी की माँग है।

आपको बता दें कि बीते दो दिन पूर्व दिल्ली कैंट से एक दलित लड़की से दुराचार के बाद हत्या किये जाने का मामला सामने आया था। केवल इतना ही नहीं, इस लड़की का अंतिम संस्कार भी कर दिया गया था। इस मामली की कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक पुजारी को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, की यह मृतक लड़की अपनी मां को बताकर श्मशान घाट के वाटर कूलर से ठंडा पानी लेने गई थी। श्मशान घाट के पुजारी पंडित राधेश्याम और नाबालिग लड़की की मां को जानने वाले 2-3 अन्य लोगों ने उसे श्मशान में बुलाया और लड़की के शव को यह कहते हुए दिखाया कि वाटर कूलर से पानी पीने के दौरान उसे करंट लग गया था।

यह भी पढ़ें: सेना प्रमुख ने रक्षा खरीद प्रक्रिया की खामियों के खिलाफ उठाई आवाज, दिया बड़ा बयान

लड़की की बाईं कलाई और कोहनी के बीच जलने के निशान थे। उसके होंठ भी नीले थे। यह मां ने देखा। पुजारी और 2-3 लोगों ने मां से कहा कि अगर आप पीसीआर कॉल करते हैं तो पुलिस इसका मामला बनाएगी और पोस्टमॉर्टम में डॉक्टर लड़की के सभी अंगों को चुरा लेंगे और इसलिए उसका अंतिम संस्कार करना बेहतर है लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

हालांकि इसके बाद मृतक लड़की की मां ने पति के साथ शोर मचाया कि उनकी मर्जी के बिना उस लड़की का अंतिम संस्कार कर दिया गया।