महाराष्ट्र-झारखंड में इंडिया ब्लॉक की पहली पसंद बने केजरीवाल, भाजपा के खिलाफ सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

महाराष्ट्र और झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल प्रचार करते नजर आएंगे। हालांकि, यह प्रचार वह आप के उम्मीदवारों के लिए नहीं, बल्कि इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवारों के लिए करेंगे। इस बात की जानकारी सूत्रों के हवाले से प्राप्त हुई है। इन दोनों ही राज्यों में वह भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करेंगे।

सूत्रों की माने तो, शिवसेना-यूबीटी और एनसीपी-एसपी ने अरविंद केजरीवाल को महाराष्ट्र में प्रचार करने के लिए आम आदमी पार्टी से संपर्क किया है। केजरीवाल के अलावा आप के अन्य वरिष्ठ नेता भी एमवीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

झारखंड में भी प्रचार करते नजर आएंगे केजरीवाल

इसके अलावा केजरीवाल झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के उम्मीदवारों के लिए भी प्रचार करेंगे। सूत्रों ने बताया कि अरविंद केजरीवाल उन सीटों पर प्रचार करेंगे, जहां उनकी अपील इंडिया ब्लॉक के लिए वोटों में तब्दील होगी, खासकर शहरी सीटों पर।

इस साल की शुरुआत में, केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था, लेकिन पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद उन्हें तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया था।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने हैं, जबकि 288 सीटों के लिए वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

मुख्य मुकाबला महायुति गठबंधन (बीजेपी, एनसीपी-अजित पवार और शिवसेना-एकनाथ शिंदे) और एमवीए गठबंधन (कांग्रेस, शिवसेना-यूबीटी और एनसीपी-शरद पवार) के बीच होगा।

यह भी पढ़ें: बहराइच हिंसा का सबसे बड़ा सच आया सामने, प्रत्यक्षदर्शी ने किया चौंकाने वाला खुलासा  

झारखंड विधानसभा चुनाव

झारखंड में विधानसभा चुनाव 13 नवंबर और 20 नवंबर को दो चरणों में होंगे, जबकि वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी। बीजेपी एजेएसयू, जेडी-यू और एलजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जबकि जेएमएम, आरजेडी और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं।