जगमीत सिंह ने भारत के खिलाफ जमकर उगला जहर, कनाडा सरकार से की बड़ी मांग

भारत और कनाडा के बीच बढ़ते कूटनीतिक तनाव के बीच भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक विचारों के लिए कुख्यात न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जगमीत सिंह ने एकबार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। दरअसल, जगमीत सिंह ने ओटावा में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों की खिल्ली उड़ाई और उन्हें खूब हंसाया। राजनयिक प्रोटोकॉल की अपनी समझ की कमी को उजागर करते हुए एनडीपी नेता ने भारतीय राजनयिकों के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की मांग की।

जगमीत सिंह ने बीते मंगलवार को कहा कि हम भारत के राजनयिकों को निष्कासित करने के आज के फैसले का समर्थन करते हैं। साथ ही हम एक बार फिर कनाडा सरकार से भारत के खिलाफ राजनयिक प्रतिबंध लगाने, कनाडा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेटवर्क (आरएसएस) पर प्रतिबंध लगाने और कनाडा की धरती पर संगठित आपराधिक गतिविधि में भाग लेने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए सबसे गंभीर परिणाम लागू करने की प्रतिबद्धता जताते हैं।

जगमीत सिंह अपने भारतीय राजनयिकों पर प्रतिबंध वाले बयान के बारे में मीडिया के सवालों का जवाब देने के बजाय प्रेस कॉन्फ्रेंस से बाहर चले गए। जैसे ही सिंह कमरे से बाहर निकले, पत्रकारों ने सिंह के बयान की सरासर मूर्खता के लिए उनका मज़ाक उड़ाना शुरू कर दिया।

कनाडा के अधिकारियों द्वारा भारत सरकार के खिलाफ लगाए गए अपमानजनक आरोपों का हवाला देते हुए जगमीत सिंह ने मोदी सरकार पर सीधा हमला किया। उन्होंने कहा कि इससे इस बात की पुष्टि होती है कि हम यहां कैसे पहुंचे। वास्तव में यह इस बात पर प्रकाश डालता है कि हमारे पास भारत सरकार है, विशेष रूप से मोदी सरकार, जो कनाडा में राजनयिकों के माध्यम से आपराधिक तत्वों से जुड़ी हुई है, जिन्होंने कनाडा के घरों पर गोलीबारी की, कनाडा के व्यवसायों पर गोलीबारी की, कनाडाई लोगों को मार डाला। यह बहुत गंभीर है।

उन्होंने कहा, जैसा कि RCMP ने उल्लेख किया, ब्रीफिंग में भी उल्लेख किया गया कि कनाडा की सुरक्षा के लिए गहरी चिंताएँ हैं, और इसलिए मैं वास्तव में मानता हूँ कि अगर हम अपने देश की रक्षा करने में विश्वास करते हैं, तो यह हमारी ज़िम्मेदारी है, मैं इस देश से प्यार करता हूँ, हमें लोगों को सुरक्षित रखने और अपने लोकतंत्र को सुरक्षित रखने के लिए हर संभव प्रयास करने की आवश्यकता है।

उल्लेखनीय रूप से, 14 अक्टूबर को रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (RCMP) ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक बयान जारी कर भारत पर कनाडा में आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया। एजेंसी ने कनाडा में भारतीय राजनयिकों और हत्याओं सहित हिंसक कृत्यों के बीच सीधे संबंधों का खुलासा करने का दावा किया।

यह भी पढ़ें: बहराइच मामले में वीडियो ने खोल दिए सारे राज, सांप्रदायिक हिंसा की असली वजह का हुआ खुलासा

RCMP ने दावा किया कि इन राजनयिकों ने अपने आधिकारिक पदों का इस्तेमाल गुप्त गतिविधियों में शामिल होने के लिए किया, आपराधिक प्रॉक्सी के माध्यम से दक्षिण एशियाई कनाडाई लोगों पर खुफिया जानकारी एकत्र की। RCMP के अनुसार, खुफिया जानकारी जबरदस्ती के माध्यम से एकत्र की गई थी, जिसमें कुछ कनाडाई व्यक्तियों और व्यवसायों को भारतीय एजेंटों के साथ सहयोग करने के लिए धमकाया गया था।