भव्य धूमधाम से रवाना हुई वायु वीर विजेता कार रैली, कैप्टन एएस पुनिया ने दिखाई हरी झंडी

उत्तराखंड युद्ध स्मारक (यूडब्ल्यूएम) के समन्वय में भारतीय वायु सेना (आईएएफ) की प्रतिष्ठित वायु वीर विजेता कार रैली को सोमवार को एएफएस चंडीगढ़ के स्टेशन कमांडर ग्रुप कैप्टन एएस पुनिया ने भव्य धूमधाम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रवाना होने से पहले रैली टीम के सदस्यों द्वारा युद्ध स्मारक, एयरफोर्स स्टेशन, चंडीगढ़ में शहीद हुए युद्ध नायकों को श्रद्धांजलि देने के लिए पुष्पांजलि समारोह आयोजित किया गया।

रैली सोमवार को देहरादून पहुंचेगी और झाझरा में उत्तराखंड विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद द्वारा इसका स्वागत किया जाएगा, जहां इसके महानिदेशक प्रोफेसर दुर्गेश पंत के नेतृत्व में राष्ट्रीय रक्षा में विज्ञान और प्रौद्योगिकी की भूमिका पर वैज्ञानिकों के साथ एक स्वागत समारोह और संक्षिप्त बातचीत की योजना बनाई गई है।

15 अक्टूबर को, रैली शौर्य स्थल, उत्तराखंड युद्ध स्मारक पर अज्ञात सैनिकों की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करेगी। कारगिल विजय दिवस के 25वें वर्ष के उपलक्ष्य में वायु वीर विजेता UWM – IAF कार रैली को 92वीं IAF वर्षगांठ के अवसर पर 8 अक्टूबर, 2024 को थोइस, लेह (तवांग, अरुणाचल प्रदेश) से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव से पहले ही कांग्रेस अलापने लगी ईवीएम का राग…दिया इजराइल का उदाहरण

कार रैली में IAF, सेना, वायु सेना के दिग्गज और UWM के नागरिक शामिल हैं। रैली का उद्देश्य युवाओं को भारतीय सशस्त्र बलों में शामिल होने के लिए प्रेरित करना है।