बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप के इरादे से हैदराबाद पहुंची टीम इंडिया, नितीश रेड्डी-तिलक वर्मा पर होगी निगाहें

कप्तान सूर्यकुमार यादव और टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले हैदराबाद पहुंच गए हैं। भारत ने सीरीज में पूरी तरह से दबदबा बनाए रखा है, दोनों मैच जीते हैं और मेहमान टीम से कोई चुनौती नहीं मिली है, और अब वे सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहते हैं।

यह मैच नितीश कुमार रेड्डी और तिलक वर्मा के लिए घर वापसी जैसा है, जो दोनों ही शहर से हैं। रेड्डी भारत के लिए सीरीज की खोज साबित हो सकते हैं। उन्होंने पहले टी20 मैच में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया और दूसरे मैच में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

यह देखना अभी बाकी है कि तिलक को मौका मिलता है या नहीं। मुंबई इंडियंस के इस बल्लेबाज को टीम में नहीं चुना गया है, लेकिन अगर भारत सीरीज जीतने के बाद अपनी टीम में बदलाव करता है तो उसे मौका मिल सकता है।

भारत ने बांग्लादेश को आसानी से हराया

दिल्ली में दूसरे टी20 मैच में भारत ने पावरप्ले में तीन विकेट गंवा दिए थे, छह ओवर में स्कोर 45/3 था। हालांकि, रेड्डी और रिंकू सिंह ने भारत के लिए हालात इतने बदल दिए कि मैच एकतरफा हो गया।

रेड्डी ने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक बनाया और 14वें ओवर में आउट होने से पहले 34 गेंदों में 74 रन बनाए। उनके और रिंकू के बीच हुई साझेदारी ने भारत के लिए चौथे विकेट के लिए 49 गेंदों में 108 रन बनाए। रिंकू ने 29 गेंदों में 53 रन बनाए।

भारत ने 221/9 का स्कोर बनाया। रेड्डी ने फिर दो विकेट लिए और बांग्लादेश को 135/9 के स्कोर पर रोक दिया, जिससे दूसरा टी20 मैच 86 रन से हार गया। पहले टी20 में वे 127 रन पर ऑल आउट हो गए जिसके बाद भारत ने सात विकेट रहते हुए सिर्फ़ 12 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: नारी को सम्मान देने वाला समाज होता है समर्थ और शक्तिमान : मुख्यमंत्री

यह भारत की घरेलू मैदान पर लगातार 16वीं टी20 सीरीज़ जीत है, जबकि पिछली हार 2019 में मिली थी। यह कुछ हद तक सबसे लंबी लकीर है, जो 2006 और 2010 के बीच ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए मुक़ाबले दोगुनी है।