मस्जिद के बाद अब हिंदू संगठन के निशाने पर आए मुस्लिम सब्जी विक्रेता, डर के साए में जिंदगी गुजार रहे मुसलमान

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले के संजौली क्षेत्र में मस्जिद विवाद अभी थमा भी नहीं है कि अब यहां हिंदू समुदाय ने मुस्लिम सब्जी विक्रेताओं के खिलाफ भी मुहीम छेड़ दी है।इस बात की जानकारी असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के नेता शोएब जमई द्वारा सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट एक्स पर किये गए एक पोस्ट से मिली है। इसके  अलावा उन्होंने अपने अकाउंट से दो वीडियो भी पोस्ट करके संजौली मस्जिद मामले को भी नई हवा देने की कोशिश की है।

दरअसल, शोएब जमई द्वारा बीते दिन एक्स पर वीडियो शेयर कर कहा था कि हिमाचल प्रदेश के संजौली में देवभूमि संघर्ष समिति ने बुधवार को मुस्लिम विक्रेताओं की पहचान करने और उनका बहिष्कार करने के लिए सनातन सब्जीवाला का बोर्ड लगाया।

इसके अलावा कुछ घंटे पहले शोएब जमई ने मुस्लिम स्पेसेस नाम के एक अकाउंट से शेयर किये वीडियो को रिपोस्ट भी किया है। इस वीडियो में भी देवभूमि संघर्ष समिति द्वारा मुस्लिम सब्जी विक्रेताओं का बहिष्कार करने का सन्देश दिया गया है। इस वीडियो को पोस्ट कर सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू से सवाल पूछा है कि क्या मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कोई कारवाई करेंगे?

इस पोस्ट में आगे लिखा है कि मुस्लिम सब्जी विक्रेताओं के बहिष्कार का खुला एलान संजौली में देवभूमि संघर्ष समिति ने मुस्लिम सब्जी विक्रेताओं की पहचान करने और उनका बहिष्कार करने के लिए हिंदू दुकानों पर सनातन सब्जी वाला (हिंदू सब्जी विक्रेता) के बोर्ड लगाए। 

शोएब जमई ने सोशल साईट के माध्यम से संजौली मस्जिद मामला भी उठाया है। इसे लेकर भी उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे छोटे-छोटे बच्चों से मुलाकात करते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को पोस्ट करते हुए ओवैसी के नेता ने लिखा कि हिमाचल के एक मदरसे में बच्चों से खुशनुमा मुलाकात। इन मासूम बच्चों के लिए हमारी सिर्फ इतनी मांग है कि सरकार वहां के अल्पसंख्यकों को सुरक्षा का माहौल दे।

उन्होंने आगे लिखा कि हिमाचल प्रदेश सभी धर्म के लोगों का है। इस दौरे में हालांकि मुझे कई हिंदू समाज के जिम्मेदार लोग भी मिले जो कहते हैं कि जो कुछ भी मुसलमानो के साथ हो रहा है गलत हो रहा है। इस वीडियो में वे छोटे छोटे बच्चों से मुलाकात करने नजर आ रहे हैं।   

शोएब जमई ने अपने एक पोस्ट के माध्यम से यह भी बताया कि पार्टी के आदेश के बाद उन्होंने हिमाचल के कई जिलों का दौरा किया। उन्होंने बताया किहिमाचल में जिन-जिन मस्जिदों को निशाना बनाया जा रहा है, वहां के स्थानीय मुसलमानो से मुलाकात की।

उन्होंने बताया कि मुसलमानो में डर का माहौल है, और कई लोग पलायन भी कर चुके हैं।हम उनको वापस लौटने की अपील कर रहे हैं। उनको आपके सपोर्ट की जरूरत है। मगर अभी तक कांग्रेस के मुस्लिम नेता उनसे मुलाकात करने नहीं गए जहां उनकी खुद की सरकार है।