देवताओं की धरती तक जा पहुंची लव जिहाद की साजिशें, हिन्दुओं ने दिखाया भारी आक्रोश, भारी पुलिसबल तैनात

देवताओं की भूमि कहा जाने वाला उत्तराखंड भी लव जिहाद जैसी साजिशों से अछूता नहीं रह गया है। ताजा मामला चमोली जिले में स्थित थराली क्षेत्र से प्राप्त हुआ है। जहां एक मुस्लिम युवक ने अपने प्यार के जाल में फंसाकर एक हिन्दू लड़की को अपनी हवस का शिकार बनाया है।इस मामले को लेकर हिन्दुओं में काफी रोष देखने को मिला है।  

कई हिंदू संगठनों ने एक मुस्लिम युवक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया और बाजार बंद रखा। युवक को बुधवार को एक किशोरी से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इलाके में तनाव के चलते पुलिस ने लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील करते हुए बुधवार को फ्लैग मार्च निकाला।

मुस्लिम युवक की है नाई की दुकान

पुलिस ने बताया कि आरोपी मुस्लिम युवक पेशे से नाई है। उसने पहले किशोरी से सोशल मीडिया पर दोस्ती की और फिर उसके साथ दुष्कर्म की योजना बनाई। किशोरी के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज कर मुस्लिम युवक को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे सलाखों के पीछे भेज दिया गया।

इसके बाद गुस्साए स्थानीय लोगों ने मुस्लिम युवक के सैलून तक मार्च निकाला और उसे तोड़ने की कोशिश की। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल समेत कई हिंदू संगठनों ने ग्वालदम थराली देवल तिराहा से एक विशाल जन जागरूकता रैली निकाली। पुलिस ने बताया कि रैली के दौरान कई प्रदर्शनकारियों की पुलिस से झड़प भी हुई।

लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने कमर कस ली और थराली इलाके में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए फ्लैग मार्च आयोजित करने का फैसला किया। सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं से बचने के लिए भारी पुलिस बल को तुरंत तैनात किया गया।

पिछले महीने भी इसी तरह का मामला सामने आया था, जब स्थानीय लोगों ने मुस्लिम समुदाय के लोगों की दुकानों में तोड़फोड़ की थी और जिले में एक नाई द्वारा नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ करने के बाद विरोध प्रदर्शन किया था। पुलिस ने बताया कि यह घटना 21 अगस्त को हुई थी, जब आरोपी ने अपनी दुकान के पास रहने वाली एक लड़की पर भद्दी टिप्पणियां कीं और अश्लील इशारे किए।

यह भी पढ़ें: कट्टरपंथियों ने फिर पहुंचाई हिन्दुओं की आस्था को चोट, मां दुर्गा के पंडाल में मुस्लिमों ने मचाया आतंक

पीड़िता के पिता ने लड़की द्वारा इस बारे में बताए जाने के बाद शिकायत दर्ज कराई। हालांकि, तब तक मुस्लिम युवक फरार हो चुका था। शिकायत के कई घंटे बाद भी जब पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई, तो स्थानीय लोगों ने कस्बे में जुलूस निकाला और आरोपी और अन्य लोगों की दुकानों में तोड़फोड़ की।