जमीन विवाद की वजह से हुई थी युवा अधिवक्ता की हत्या, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून: उत्तराखंड स्थित हल्द्वानी के कमलागंज क्षेत्र में बीते सोमवार देर रात रामलीला कार्यक्रम के दौरान युवा अधिवक्ता उमेश नैनवाल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उत्तराखंड पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए मात्र 8 घंटे में हत्या के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्या की पीछे की वजह जमीन विवाद बताई जा रही है।

मृतक की पत्नी की ओर से 8 अक्टूबर को मुखानी निवासी आशु जोशी और अंशु जोशी ने मुखानी थाने में तहरीर दी थी। इस तहरीर में मृतक की पत्नी कल्पना नैनवाल द्वारा आरोप लगाया गया है कि 7 अक्टूबर 2024 की रात करीब 10:50 बजे हल्द्वानी के कमलुवागांजा में रामलीला के दौरान जमीन विवाद को लेकर दिनेश नैनवाल ने उमेश नैनवाल की गोली मारकर हत्या कर दी।

दिनेश अपने साथी दीपक बुधैनी के साथ मौके से फरार हो गया। इस शिकायत के आधार पर दिनेश नैनवाल के खिलाफ धारा 103 (1) बीएनएस के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने उसे फार्म ग्रिल रेस्टोरेंट के पास देखा, और उसने पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की।

एसएसपी पीएन मीना ने बताया कि पूछताछ में दिनेश ने बताया कि उसके चाचा हेम चंद्र नैनवाल के पास पुरुनपुर नैनवाल में करीब 18-19 बीघा जमीन थी।

उनका कोई वारिस नहीं था और करीब 3-4 महीने पहले उनकी मौत हो गई थी। मृतक उमेश नैनवाल के साथ इस जमीन को लेकर विवाद हुआ था, क्योंकि नैनवाल के सभी रिश्तेदार जमीन को स्कूल, पार्क या सामाजिक संगठन को दान करने पर सहमत थे, लेकिन उमेश ने इसका विरोध किया। गुस्से में आकर दिनेश ने उमेश को गोली मार दी।

यह भी पढ़ें: जो रूट ने लगाया रिकॉर्ड कि झड़ी, पहले एलिस्टर कुक को छोड़ा पीछे, फिर गावस्कर को भी पछाड़ा

आरोपी की तलाशी के दौरान पुलिस ने एक अवैध 312 बोर की पिस्तौल और एक जिंदा 315 बोर का कारतूस बरामद किया। उसे 8 अक्टूबर 2024 की देर रात फार्म ग्रिल रेस्टोरेंट के पास से हिरासत में लिया गया।