बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़, दूसरे टेस्ट में भी भारत ने हासिल की शानदार जीत

यशस्वी जायसवाल के तेज अर्धशतक की बदौलत भारत ने मंगलवार को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में बांग्लादेश को सात विकेट से हराकर मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया। इससे पहले, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और जसप्रीत बुमराह ने तीसरी पारी में तीन-तीन विकेट चटकाए और बांग्लादेश को 146 रन पर समेट दिया।

चौथा दिन रिकॉर्डों का दिन था, जब भारतीय बल्लेबाजों ने धमाकेदार प्रदर्शन किया और बांग्लादेश को सिर्फ 235 रनों पर समेटने के बाद अपनी पहली पारी घोषित करने से पहले 285/9 विकेट का स्कोर बनाया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने बांग्ला गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए टेस्ट इतिहास में सबसे तेज 50, 100, 150, 200 और 250 रन बनाकर 285 रनों तक पहुंचने की कोशिश की। चौथे दिन स्टंप्स तक बांग्लादेश ने 2 विकेट खो दिए थे।

इस मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक लगाने वाले टीम के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया, जबकि इस सीरिज के दौरान बल्ले और गेंद दोनों से कमाल करने वाले आर अश्विन को मैन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़ें: यात्री ट्रेन को पटरी से उतारने की साजिश रचने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, हुआ बड़ा खुलासा

भारत ने इस महीने की शुरुआत में चेन्नई में पहला टेस्ट 280 रन से जीता था। हालाँकि बांग्लादेश को पहले टेस्ट में कुछ मौकों पर बढ़त मिली थी, लेकिन वह इसका फ़ायदा उठाकर परिणाम अपने पक्ष में नहीं कर सका।