राहुल गांधी ने अडानी-अंबानी को फिर बनाया हथियार, पीएम मोदी पर किये अनेकों वार

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले लोकसभा नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया। उन्होंने दावा किया कि अंबानी ने शादी में करोड़ों खर्च किए, जबकि किसान कर्ज में डूबकर ही शादी कर सकते हैं। उन्होंने यह हमला मंगलवार को बहादुरगढ़ में रोड शो के दौरान किया। इस मौके पर कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी मौजूद थे।

राहुल गांधी ने कहा कि जब अडानी और अंबानी का मीडिया 24 घंटे टेलीविजन पर पीएम का चेहरा दिखाता है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि यह संविधान पर हमला है। क्या आपने अंबानी की शादी देखी है? अंबानी ने शादी में करोड़ों खर्च किए। यह किसका पैसा है? यह आपका पैसा है।

अपनी बात को आगे बढाते हुए उन्होंने कहा कि आप अपने बच्चों की शादी के लिए बैंक से कर्ज लेते हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी जी ने ऐसा ढांचा बनाया है जिसके तहत चुने हुए 25 लोग शादियों में करोड़ों खर्च कर सकते हैं, लेकिन किसान कर्ज में डूबकर ही शादी कर सकता है। अगर यह संविधान पर हमला नहीं है, तो क्या है? जितना पैसा पीएम मोदी अडानी और अंबानी को देंगे, उतना ही पैसा हम इस देश के गरीबों को देंगे।

राहुल गांधी ने कहा कि हरियाणा में जो रोजगार के अवसर थे, वे बंद हो गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी कहते थे कि गैस सिलेंडर की कीमत 400 रुपये हो गई है। आज 1200 रुपये है। जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो सिलेंडर की कीमत 500 रुपये हो जाएगी, यानी हम आपकी जेब में 700 रुपये डालेंगे।

इसके अलावा उन्होंने लोगों से वादा करते हुए कहा हरियाणा की महिलाओं के खाते में हर महीने 2000 रुपये डाले जाएंगे। किसान अपना अनाज बेचने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन सरकार खरीद नहीं रही है। किसान जानते हैं कि उन्हें धान, गेहूं और गन्ने का सही दाम नहीं मिल रहा है। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही किसानों से धान खरीदेगी।

राहुल गांधी ने कहा कि हम किसानों को एमएसपी देंगे। पहले जेलों से फिरौती के लिए फोन आते थे, लेकिन अब विदेश से फोन आते हैं। हरियाणा सरकार ने बेरोजगारी का जाल बिछा दिया है। 2 लाख सरकारी नौकरियां खाली हैं। कांग्रेस सरकार इन खाली पदों को भरेगी। गरीबों को 100 गज के प्लॉट और 2 बेडरूम के घर के लिए 3.5 लाख रुपये और 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 25 लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि भाजपा लगातार संविधान पर हमला करती है। जब आरएसएस के लोग देश के संस्थानों में अपने लोगों को भरते हैं और दलितों और पिछड़ों को कोई जगह नहीं मिलती है तो वे संविधान पर हमला कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी अडानी और अंबानी की मदद करते हैं और देश की रोजगार व्यवस्था को नष्ट करते हैं तो वे संविधान पर हमला कर रहे हैं। भाजपा संविधान को नष्ट करने की कोशिश करती है और हम इसकी रक्षा करते हैं। जब पीएम मोदी अरबपतियों के 16 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ करते हैं और किसानों, छात्रों का कर्ज माफ नहीं करते हैं तो वे संविधान पर हमला कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा पर स्थिति संवेदनशील और असामान्य, सेना प्रमुख ने जताई गहरी चिंता

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि जब वह अडानी की मदद करने और किसानों की जिंदगी बर्बाद करने के लिए तीन कृषि कानून लाते हैं तो यह संविधान पर हमला है। हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों के लिए 5 अक्टूबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान होगा।