भाजपा नेताओं को राहुल गांधी के खिलाफ बोलना पड़ा भारी, कांग्रेस ने लिया बदला  

नई दिल्ली: कांग्रेस ने विपक्ष के नेता राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू समेत चार भाजपा नेताओं के खिलाफ बड़ा कदम उठाया है। दरअसल, कांग्रेस ने आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले भाजपा नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है । कांग्रेस कोषाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन बुधवार सुबह यह शिकायत लेकर दिल्ली के तुगलक रोड थाने पहुंचे।

माकन ने कहा कि भाजपा नेता तरविंदर सिंह मारवाह ने पिछले सप्ताह दिल्ली में राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दी थी। माकन के अनुसार, इस भाजपा नेता ने कहा था कि राहुल गांधी, सावधान हो जाओ, वरना तुम्हारा भी वही हश्र होगा जो तुम्हारी दादी का हुआ था।  

तुगलक रोड पुलिस स्टेशन के बाहर पत्रकारों से बात करते हुए कांग्रेस के राज्यसभा सांसद ने कहा कि हम सभी जानते हैं कि इंदिरा गांधी 34 गोलियां खाकर शहीद हुई थीं। राजीव गांधी को इसलिए उड़ा दिया गया क्योंकि उन्होंने शांति वार्ता शुरू की थी। राहुल गांधी के परिवार ने देश के लिए बलिदान दिया है और आज राहुल गांधी को कहा जा रहा है कि सावधान रहें, नहीं तो उनका भी यही हश्र होगा।

माकन ने आगे कहा कि भारत में राजनीति इससे नीचे नहीं गिर सकती। उन्होंने बयान की निंदा न करने और इसके खिलाफ कोई कार्रवाई न करने के लिए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने सवाल किया कि आप ऐसे व्यक्ति के बारे में ऐसी बातें कैसे कह सकते हैं, जिसकी दादी और पिता ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी? उन्होंने कहा कि हो सकता है कि ये बयान बिट्टू की व्यक्तिगत टिप्पणी हो सकती है, लेकिन यहां तक ​​कि भाजपा आलाकमान ने भी उन्हें ये बातें कहने से नहीं रोका।

इसके अलावा शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने सोमवार कोबी कहा कि जो कोई भी राहुल गांधी की जीभ काटेगा, उसे 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा। माकन ने कहा कि अगर किसी को राहुल गांधी की बातें इसलिए पसंद नहीं आती क्योंकि वह देश, गरीबों और मजदूरों के हित में बोलते हैं, तो उनकी जीभ काटने की धमकी देना उचित नहीं है।

यह भी पढ़ें: सीएम आवास खाली करेंगे केजरीवाल, आप सांसद ने जताया खतरे का डर

माकन ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी आवाज को दबाया नहीं जाएगा और राहुल गांधी पिछड़ों, दलितों और गरीबों के लिए आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बिट्टू ने राहुल गांधी को आतंकवादी इसलिए कहा क्योंकि उन्हें लोकसभा में विपक्ष के नेता द्वारा कही गई बातें पसंद नहीं आईं। परिणामस्वरूप, कांग्रेस ने इन व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

माकन ने इस बात पर जोर दिया कि यदि कोई कहता है कि राहुल गांधी का भी वही हश्र होगा जो उनकी दादी का हुआ था, तो यह सीधी मौत की धमकी है।

कांग्रेस ने चार व्यक्तियों के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई है, जिनमें केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू, दिल्ली से भाजपा के पूर्व विधायक तरविंदर सिंह मारवाह, भाजपा समर्थक शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ और उत्तर प्रदेश के मंत्री रघुराज सिंह शामिल हैं।

माकन ने राहुल गांधी के बारे में विवादास्पद बयान देने के लिए भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए तुगलक रोड पुलिस स्टेशन का दरवाजा खटखटाया।

गौरतलब है कि हाल ही में केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने राहुल गांधी को देश का ‘नंबर एक आतंकवादी’ बताया था। बिट्टू ने कहा था कि राहुल गांधी देश के ‘नंबर एक आतंकवादी’ हैं।