राहुल गांधी के बयान पर भड़क उठे केन्द्रीय मंत्री, कर दी विवादास्पद टिप्पणी

केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने अमेरिका में दिए गए विपक्ष के नेता राहुल गांधी को लेकर एक ऐसा विवादास्पद बयान दिया है, जिसने सियासी गलियारों की हलचल तेज कर दी है। उन्होंने अपने बयान में राहुल गांधी को देश का नंबर वन आतंकवादी बताया है। उनके बयान पर कांग्रेस की तीखी प्रतिक्रिया भी देखने कि मिली है।

दरअसल, बीते रविवार को अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा दिए गए एक बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए केन्द्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि राहुल गांधी भारतीय नहीं हैं, उन्होंने अपना ज़्यादातर समय बाहर बिताया है। उन्हें अपने देश से ज़्यादा प्यार नहीं है, क्योंकि वे विदेश जाकर हर बात को ग़लत तरीक़े से कहते हैं। जो लोग मोस्ट वांटेड हैं, अलगाववादी हैं और बम, बंदूक और गोले बनाने में माहिर हैं, उन्होंने राहुल गांधी की बातों की सराहना की है।

उन्होंने कहा कि देश के दुश्मन जो विमान, ट्रेन और सड़कें उड़ाने की कोशिश करते हैं, वे राहुल गांधी के समर्थन में हैं। राहुल गांधी देश के नंबर 1 आतंकवादी हैं। देश का सबसे बड़ा दुश्मन जिसे एजेंसियों को पकड़ना चाहिए, वह आज राहुल गांधी हैं।

कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने केंद्रीय मंत्री की विवादास्पद टिप्पणी की आलोचना की और कहा कि कांग्रेस में उनका राजनीतिक करियर भी बर्बाद हो गया।

दीक्षित ने कहा कि हम ऐसे लोगों पर केवल दया ही कर सकते हैं। कांग्रेस में उनका राजनीतिक करियर भी बर्बाद हो गया। वह राहुल गांधी की तारीफ करते थे और अब कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के बाद वह भाजपा पार्टी के प्रति अपनी वफादारी दिखा रहे हैं।

यह बयान राहुल गांधी द्वारा वर्जीनिया में दिए गए उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि लड़ाई इस बात पर है कि क्या भारत में सिखों को पगड़ी पहनने की अनुमति होगी और क्या वे गुरुद्वारे में जा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले, आपको यह समझना होगा कि लड़ाई किस बारे में है। लड़ाई राजनीति के बारे में नहीं है। यह सतही है। आपका नाम क्या है? लड़ाई इस बारे में है कि क्या।।।एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति दी जाएगी। या एक सिख के तौर पर उन्हें भारत में कड़ा पहनने की अनुमति दी जाएगी। या एक सिख गुरुद्वारा जा सकेगा। लड़ाई इसी बारे में है और सिर्फ़ उनके लिए नहीं, सभी धर्मों के लिए है।