“फ़र्ज़ी सीबीआई अधिकारी ने 5 घंटे तक बनाए रखा बंदी, कपड़े उतारने को भी कहा…”

ठगी कर लोगों की मेहनत कमाई को चपत लगाने वाले ठगों ने एक बार फिर लखनऊ की एक महिला डॉक्टर को निशाना बनाया है। पहले जहां ठगी करने वाले बदमाशों ने पीजीआई में तैनात डॉक्टर को अपनी ठगी का निशाना बनाया था, वहीं इस बार लोहिया इंस्टिट्यूट की एक डॉक्टर इनकी जद में आ गई है। इन ठगों ने न सिर्फ डॉक्टर को 5 घंटे तक डिजिटल बंदी बनाया, बल्कि उसके कपड़े तक उतरवाने की कोशिश की। पीड़िता डॉक्टर ने विभूतिखंड थाने में FIR दर्ज कराई है।

इस बार ठगी का शिकार होने वाली महिला डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आर्युविज्ञान संस्थान में कार्यरत डेंटिस्ट डॉ। रूबी थॉमस है, जो मूल रूप से अंडमान व निकोबार की रहने वाली है। इस डॉक्टर को कई घंटों तक ठगों ने डिजिटल अरेस्ट में रखा और 90 हजार रुपये भी ऐंठ लिए। इतना ही नहीं, ठगों ने डॉक्टर के कपड़े तक उतरवाने की कोशिश की।

डॉक्टर ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि बीते 16 अगस्त को उनके पास एक महिला का कॉल आया था, जिसमें उसने बताया कि आपके आधार कार्ड पर एक सिम इशू कराया गया है और उस सिम के माध्यम से मुंबई में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके बाद उनके पास एक वीडियो कॉल आई, जिसमें पुलिस की वर्दी पहने एक व्यक्ति दिखाई दिया।

पहले इस वर्दीधारी ने डॉक्टर से उसका आधार कार्ड नंबर पूछा और फिर बताया कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से इस आधार नंबर पर अरेस्ट वारंट जारी किया है। उस वर्दीधारी ने को बताया कि वह नरेश गोयल मनी लॉन्डरिंग केस की आरोपी है और उनसे अब सीबीआई ऑफिसर बात करेंगे। इतना कहकर वर्दीधारी ने कॉल डिसकनेक्ट कर दी।

पीड़ित डॉक्टर ने बताया कि थोड़ी देर बाद उनके पास फिर एक वीडियो कॉल आई जिसमें सामने आए व्यक्ति ने खुद को सीबीआई ऑफिसर बताया। इस व्यक्ति ने वीडियो कॉल पर ही पूरे कमरे की तलाशी तो ली ही। साथ ही व्हाट्सएप नंबर पर उसका अरेस्ट वारंट और नरेश गोयल केस से जुड़े दस्तावेज भी भेज दिए। इन दस्तावेजों में राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में होने वाली सजा का भी जिक्र था, जिसमें फांसी की सजा तक का प्रावधान अंकित था।    

इस सीबीआई अधिकारी ने कहा कि आपका नरेश गोयल से एक विवाद हुआ था जिसमें आपके पैर पर गोली लगी थी। आप नरेश से पैसे लेने मुंबई आई थी। इसके सबूत उनके पास है। हालांकि, डॉक्टर इस अधिकारी के सभी आरोपों को नकारती रही। जिससे सीबीआई अधिकारी ने उससे यह चेक करने के नाम पर कपड़े उतारने को कहा कि गोली लगी है कि नहीं। हालांकि डॉक्टर ने कहा कि कपड़े उतारने से पहले महिला कांस्टेबल को भेजिए।

यह भी पढ़ें: भूत भगाने के नाम पर मौलाना ने हिन्दू महिला से उतारने को कहा कपड़े…और फिर

5 घंटे से ज्यादा समय तक यह महिला डॉक्टर डिजिटल तरीसे इन ठगों की गिरफ्त में रही। इसके बाद इस महिला डॉक्टर की हिम्मत टूटने लगी और वह रोने लगी। उसने इन ठगों से कहा कि वह आत्महत्या कर लेगी। यह सुनने के बाद आरोपी डर गए और उन्होंने कॉल काट दी। इस दौरान डॉक्टर ने ठगों को 90 हजार रूपये दे दिए थे।

पुलिस मामले की जांच में जुटी है और आरोपियों की तलाश कर रही है।