सोशल मीडिया पर वायरल हुआ राहुल गांधी के अमेरिका दौरे का वीडियो, जमकर उड़ रहा मजाक  

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी इन दिनों आमेरिका दौरे पर हैं और जमकर सुर्खियां बटोर रहें हैं। इसी क्रम में एक बार फिर वह सोशल मीडिया पर छाएं हैं। इसकी वजह उनका वह वीडियो है जिसमें वह इंडी अलायंस को इंडिया अलायंस कह रहे हैं। इसे लेकर सोशल मीडिया पर उनका जमकर मजाक उड़ाया जा रहा है। इसके साथ ही इस वीडियो ने भाजपा को भी राहुल गांधी पर तंज कसने का मौका दे दिया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पत्रकार ने सवाल-जवाब के दौरान राहुल गांधी से पूछ लिया कि क्या आप इंडी अलायंस को एनडीए के विकल्प के रूप में देखते हैं? इस पर राहुल गांधी कहते हैं कि आप हमें इंडी अलायंस मत कहिए, हम इंडिया अलायंस हैं। भाजपा वाले इसे फ्रेम कर रहे हैं।

इसके बाद पत्रकार ने उनसे फिर सवाल किया और पूछा कि इंडिया में ‘ए’ का मतलब क्या है? इंडिया में तो डबल ए नहीं है। फिर इंडिया अलायंस कैसे हुआ? इस सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी कहते हैं कि इसमें ‘ए’ का मतलब अलायंस हुआ। उनका जवाब सुनकर बगल में बैठे एंकर भी मुस्कुराने लगते हैं।

राहुल गांधी का उनके इस वीडियो पर भाजपा नेताओं से लेकर सोशल मीडिया यूजर्स अलग-अलग रिएक्शन दे रहे हैं।

भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने एक्स पोस्ट में लिखा, ”तीसरी बार असफल राहुल गांधी को विदेशी धरती पर एक छात्र ने यह सिखाया कि यह इंडी गठबंधन है, न कि इंडिया गठबंधन।”

भाजपा के राज्यसभा सांसद राधा मोहन अग्रवाल दास ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि भारत तो भारत, अमेरिका में भी बहुत ठीक से राहुल गांधी को बेनकाब कर दिया गया। राहुल ‘इंडी अलायंस’ को झूठा बोलकर ‘इंडिया अलायंस’ बताते रहते हैं, विदेशी पत्रकार ने टिप्पणी कर दी कि नहीं यह ‘इंडिया अलायंस’ नहीं ‘इंडी अलायंस’ ही हो सकता है, हड़बड़ाए हुए राहुल कोई जवाब नहीं दे सके।