‘हो सकता है मोदी-शाह दूध ना पीते हों, लेकिन…’, अमूल दूध के दाम बढ़ने पर कांग्रेस का तंज

अमूल दूध की कीमतों में 3 रुपये का इजाफा किया है। गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड ने कहा कि 03 फरवरी 2023 से दूध के दाम 3 रुपये प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं। अमूल दूध के दाम बढ़ने पर कांग्रेस नेताओं ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ”अगर अमूल दूध के दाम में इजाफा होगा तो सबसे ज्यादा असर आम आदमी पर पड़ेगा। हो सकता है मोदी जी और अमित शाह जी दूध नहीं पीते होंगे लेकिन देश के बच्चों के लिए तो दूध पीना जरूरी है। दूध के दाम को बढ़ाते हुए सरकार ने अपनी नियत साफ कर दी है।”

कांग्रेस नेता श्रीनिवास बी.वी ने ट्वीट किया, ”Amul- 66L क्या ‘वित्त मंत्री’ दूध भी नही पीती?” कांग्रेस ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा, ”दूध के दाम 3 रुपये लीटर बढ़ने का आपकी जेब पर क्या असर होगा? अगर आपके परिवार में हर दिन 2 लीटर दूध लगता है तो अब आपको हर दिन 6 रुपए ज्यादा देने होंगे।, एक महीने में 180 रुपये ज्यादा, एक साल में 2,160 रुपये ज्यादा। अमृतकाल है या वसूली काल? ये सवाल आप भी पूछिए।”

यह भी पढ़ें: 2047 के लिए एनर्जी के क्षेत्र में भारत की तैयारी, इंडिया एनर्जी वीक में दुनियाभर की तकनीक एक साथ एक मंच पर

कांग्रेस ने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, ”अमूल दूध 3 रुपए तक महंगा हो गया। पिछले 1 साल में ‘8 रुपए’ दाम बढ़े हैं। फरवरी 2022: अमूल गोल्ड 58 रुपए लीटर, फरवरी 2023: अमूल गोल्ड 66 रुपए लीटर अच्छे दिन?”