बिहार में BA की परीक्षा दे रहे महेंद्र सिंह धोनी व PM नरेंद्र मोदी! सामने आए हैरान करने वाले एडमिट कार्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी रहे महेंद्र सिंह धोनी बिहार के एक विश्विद्यालय से ग्रेजुएशन कर रहे हैं. चौंकिये नहीं. ऐसा केवल एक ही नाम नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व बिहार के गर्वनर तक का नाम प्रदेश के एक मशहूर विश्विद्यालय में परीक्षार्थी के तौर पर सामने आया है. मामला है दरभंगा के मिथिला विश्विद्यालय का. जहां पार्ट थ्री की डिग्री परीक्षा में बड़े-बड़े राजनेताओं और क्रिकेट स्टारों की तस्वीर परीक्षार्थी के फॉर्म पर है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर वाला एडमिट कार्ड

मिथिला विश्विद्यालय के द्वारा जब पार्ट थ्री सत्र 2019-22 की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किया गया तो छात्र हैरान हो गये. वास्तविक छात्र के बदले परीक्षा फॉर्म पर बड़े-बड़े राजनेताओं और क्रिकेट स्टारों की तस्वीरें लगी थी. ये प्रवेश पत्र देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. लोगों ने देखा कि अब एडमिट कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तो गर्वनर फागू चौहान की तस्वीरें लगी हैं.

महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर वाला एडमिट कार्ड

नरेंद्र मोदी की तस्वीर और हस्ताक्षर वाला प्रवेश पत्र एसएमजे कॉलेज खाजेडीह, मधुबनी की गुड़िया कुमारी के नाम है. वह भूगोल प्रतिष्ठा की परीक्षार्थी हैं. जिनका रोल नंबर 203191094745 है. वहीं महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर वाला एडमिट कार्ड आरबी कॉलेज दलसिंहसराय के बबलू कुमार के नाम है जो दर्शनशास्त्र का छात्र है. परीक्षा क्रमांक 204061115485 है.

‘जहां-जहां केजरीवाल, वहां-वहां भ्रष्टाचार’, भाजपा बोली- क्या खुद को कानून से ऊपर समझते हैं दिल्ली के सीएम?

राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीर वाला प्रवेश पत्र

बता दें कि एक दिन पहले शुक्रवार को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीर वाला प्रवेश पत्र वायरल हुआ है. इस संबंध में विश्विद्यालय के अधिकारियों को कहना है कि गलती हो या जानबूझकर, लेकिन परीक्षा फॉर्म भरने के दौरान ही ऐसा किये जाने की संभावना है. जिसने फॉर्म भरा है, उसी ने गलती की है. परीक्षा फॉर्म जैसा भरा जाता है वैसा ही विवि के डेटाबेस में पहुंचता है. उसी डाटा के आधार पर प्रवेश पत्र जारी होता है. विवि स्तर से गड़बड़ी की संभावना नहीं है.