लखनऊ में दिल नहीं मिले तो दिल्ली जाकर आजम से मिले अखिलेश

कपिल सिब्बल के राज्यसभा उम्मीदवार बनने के बाद आजम और अखिलेश की बदली कैमिस्ट्री रामपुर उप चुनाव को लेकर चुनाव पर चर्चा के कयास दिल्‍ली का सर गंगाराम अस्‍पताल बुधवार को महत्वपूर्ण सियासी मुलाक़ात का गवाह बना। ये मुलाकात हुई समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और सपा विधायक आजम खां के बीच। दोनों के बीच लम्बे समय तक कमरे के अंदर गोपनीय वार्ता हुई। आजम खान कुछ दिन पहले ही जेल से छूटे थे। जेल से छूटने के बाद और विधानसभा में शपथ लेने से सदन तक आने तक भी वह अखिलेश से नहीं मिले थे। अलबत्ता शिवपाल यादव से मुलाकात का सिलसिला जारी था।

जेल से छूटने के बाद आजम का अपनों को लेकर दिया गया बयान भी ये बता रहा था कि वह सपा मुखिया से खुश नहीं हैं। पर जैसे ही कांग्रेस नेता व जाने माने वकील कपिल सिब्बल को सपा ने राज्यसभा भेजने का ऐलान किया दोनों के बीच कैमिस्ट्री बदल गयी।

बुधवार को अखिलेश और आजम के बीच हुई मुलाकात को भी इसी नजरिए से देखा जा रहा है। आजम वहां करीब तीन दिनों से भर्ती हैं। रामपुर लोकसभा सीट पर जल्द ही उपचुनाव होने जा रहे हैं। वहां पर प्रत्याशी को लेकर भी खींचतान चल रही है। माना जा रहा है कि अखिलेश और आजम के बीच इस सीट को लेकर भी चर्चा हुई है। यूपी में दो सपा सांसदों के इस्तीफे से खाली हुई सीटों पर उपचुनाव होना है। इसमें रामपुर के साथ आजमगढ़ से अखिलेश यादव की सीट भी है।

अक्षय कुमार ने सोमनाथ, काशी, मुगल काल का जिक्र इतिहास पर उठाया सवाल

रामपुर से आजम खां ने सांसद पद से इस्तीफा देकर विधायकी लड़ी थी और जीते थे। अखिलेश यादव इस सीट से आजम खान के परिवार के ही किसी सदस्‍य को मैदान में उतारने पर विचार कर रहे हैं इसलिए ये मुलाकात और महत्वपूर्ण है।