पोस्टल बैलेट से सपा गठबंधन ने जीतीं 304 सीटें, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट करके सरकारी कर्मचारी, शिक्षकों, मतदाताओं का धन्यवाद दिया है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सपा गठबंधन को पोस्टल बैलेट से 51.5% वोट मिले. जिससे 304 सीटों पर सपा गठबंधन की जीत हुई, यह जीत चुनाव का सच बयान कर रही है.

सरकारी कर्मचारी, शिक्षक, मतदाता से कहा धन्यवाद

सपा प्रमुख ने अपने ट्वीट में लिखा है कि पोस्टल बैलेट डालने वाले हर उस सच्चे सरकारीकर्मी, शिक्षक और मतदाता का धन्यवाद, जिसने पूरी ईमानदारी से हमें वोट दिया. सत्ताधारी याद रखें, छल से बल नहीं मिलता. उनके इस ट्वीट को 84 हजार लाइक मिले हैं. साथ ही 18300 रिट्वीट किए गए हैं.

अटेवा ने उठाया था पुरानी पेंशन का मुद्दा

यूपी विधानसभा 2022 चुनाव में पुरानी पेंशन का मुद्दा छाया रहा है. सरकारी कर्मचारियों को पुरानी पेंशन का हक दिलाने के लिए अटेवा संगठन के अध्यक्ष विजय बंधु के नेतृत्व में कई साल से आंदोलन चल रहा है. यूपी में लगभग 14 लाख कर्मचारी नई पेंशन स्कीम के दायरे में आते हैं. यह सभी पुरानी पेंशन की मांग कर रहे हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कर्मचारियों की मांग को देखते हुए सरकार बनने पर पुरानी पेंशन बहाली का वादा किया था. इस मांग को उन्होंने अपने घोषणा पत्र में भी रखा था.

सपा के घोषणा पत्र में शामिल है पुरानी पेंशन बहाली

इसी के बाद से सरकारी कर्मचारियों ने अखिलेश यादव को समर्थन देने की घोषणा की थी और उन्होंने चुनाव में पोस्टल बैलेट से जमकर समाजवादी पार्टी को वोट किया. इसी का नतीजा है कि पोस्टल बैलेट से अखिलेश यादव को 51.50 प्रतिशत वोट मिला है. सपा अध्यक्ष ने भी कर्मचारियों सहयोग को लेकर आभार व्यक्त किया.

आंदोलन से राजनीति करने गए किसान नेताओं को पंजाब में MSP भी नहीं नसीब हुई, जानें क्यों साबित हुए फिसड्डी

सपा गठबंधन को मिली हैं 125 सीटें

गौरतलब है के यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. बीजेपी गठबंधन को 273 सीटों पर सफलता मिली है. जबकि समाजवादी पार्टी को 111 सीट जीतकर दूसरे नंबर है. सपा गठबंधन को कुल 125 पर विजय हासिल हुई है. कांग्रेस और जनसत्ता दल को 2-2 और बीएसपी को 1 सीट हासिल हुई है.