पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की करारी हार, AAP प्रत्‍याशी अजितपाल कोहली ने दी शिकस्‍त

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election Results 2022) की चर्चित सीट पटियाला शहरी विधानसभा (Patiala Urban Assembly Constituency ) के नतीजे आ चुके हैं. पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) को हार का सामना करना पड़ा है. कैप्‍टन को आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार अजितपाल सिंह कोहली (Ajit Pal Singh Kohli ) ने हराया है. कैप्‍टन की हार चौंकाने वाली है क्‍योंकि इस सीट पर वो पिछले चार बार (2002, 2007, 2012 और 2017) से लगातार जीतते आए हैं. चुनाव आयोग के मुताबिक, कैप्‍टन अमरिंदर को 26,795  वोट मिले हैं, जबकि आप के उम्‍मीदवार अजितपाल सिंह कोहली को 43,720 मत‍ मिले हैं.

पंजाब में कुल 117 विधानसभा सीट हैं. इनमें पटियाला शहरी विधानसभा एक हॉट सीट है. चुनाव के शुरुआती दौर से यह सीट चर्चा में रही है. 2017 में पटियाला शहरी विधानसभा क्षेत्र अमरिंदर सिंह को जीत मिली थी, लेकिन इस पर जनता जनार्दन ने आप के उम्‍मीदवार अजितपाल सिंह कोहली को जिताया है.

कमल एक बार फिर खिला, ‘टीपू’ नहीं बन पाए सुल्तान; BJP की बढ़त के 10 बड़े कारण

कौन हैं कैप्‍टन को हराने वाले अजित कोहली

2011 में शिरोमणि अकाली दल की तरफ से पार्षद बनने के बाद अजीत मेयर बने थे। अजीत का परिवार पंजाब में टकसाली अकाली दल के तौर पर जाना जाता है। उनके पिता सुरजीत सिंह कोहली ने अकाली दल से विधानसभा चुनाव जीतकर पंजाब सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे हैं।