नामांकन निरस्त होने पर मीरापुर विधानसभा के ‘आप’ उम्मीदवार ने आत्मदाह का प्रयास किया

नामांकन पत्र निरस्त होने से आहत मीरापुर विधानसभा से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार जोगिंदर सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में आत्मदाह का प्रयास किया। आरोप है कि अधिकारियों ने जानबूझ कर उसका नामांकन खारिज किया है।

जिलाधिकारी कार्यालय पर विधानसभा चुनाव के लिए भरे गए नामांकन की जांच में मीरापुर विधानसभा सीट पर अपना नामांकन दाखिल कराने वाले उम्मीदवार मेजर सरदार जोगेंद्र सिंह का पर्चा खारिज कर दिया गया। नामांकन निरस्त किए जाने से आहत उम्मीदवार ने कलेक्ट्रेट में अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया और माचिस से आग लगाकर आत्मदाह करने की कोशिश की। जिलाधिकारी कार्यालय पर सुरक्षा के लिए तैनात पुलिसकर्मियों ने जब उम्मीदवार को आत्मदाह करते देखा तो फौरन पहुंच कर उसके हाथ से माचिस छीन ली। इसके बाद वह सड़क पर ही हंगामा करने लगे। पुलिस से उनकी धक्का-मुक्की भी हुई। काफी देर के हंगामे के बाद पुलिस अधिकारी और कर्मचारी उम्मीदवार को अपने काबू में करने में सफल हुए।

चुनाव प्रशिक्षण मामले में हाईकोर्ट का हस्तक्षेप से इंकार, याचिका खारिज

मेजर सरदार जोगेंद्र सिंह ने प्रशासन पर सरकार के इशारे पर अपना पर्चा निरस्त किए जाने का आरोप लगाने के अलावा कई गंभीर आरोप भी अधिकारियों के ऊपर लगाए हैं। कहा कि हमने देश की रक्षा के लिए पहले अपना जीवन लगाया था, अब राजनीति के क्षेत्र में उतरकर दोबारा से देश की सेवा करना चाहते हैं तो अधिकारी उनके काम में कदम-कदम पर अड़ंगा लगा लगा रहे हैं। उन्होंने अपना पर्चा जानबूझकर निरस्त किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि हम समय-समय पर जनता की आवाज को उठाते हुए धरना प्रदर्शन करते रहे हैं। अधिकारियों को यह बात सहन नहीं हो रही हो रही है। जिलाधिकारी और अन्य अधिकारियों की ओर से उनकी कोई बात नहीं सुनी गई है और उनके साथ दुर्व्यवहार करते हुए उनके पर्चे को जानबूझ कर निरस्त किया गया है।