महबूबा मुफ्ती और उनके मामा सहित पार्टी के दस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज

पीडीपी संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद की पुण्यतिथि पर रैली आयोजित करने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के मामा सरताज मदनी सहित पार्टी के दस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ कश्मीर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। बिजबेहाड़ा पुलिस स्टेशन में दर्ज मामले में इन पार्टी नेताओं पर आरोप लगाया गया है कि उन्होंने कोविड-19 नियमों का पालन न कर गैरकानूनी ढंग से यह रैली आयोजित की थी।

पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई पर पूर्व मुख्यमंत्री और पीडी़पी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कोविड नियम केवल पीडीपी पर ही लागू होते हैं, भाजपा पर नहीं। पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि कोविड 19 प्रतिबंध केवल पीडीपी के लिए ही हैं। उन्होंने कहा कि कल कश्मीर में भाजपा ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में हुई चूक के विरोध में प्रदर्शन किया था। पंजाब में प्रधानमंत्री रैली कर सकते हैं। उनके कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर उनकी कुशलता के लिए सामूहिक पूजा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस आदेश को देख कर यह पता चलता है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन का रवैया उनकी पार्टी को लेकर कितना पक्षपातपूर्ण है।

ट्रोल हो रहे भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने सिख समाज से मांगी माफी

उल्लेखनीय है कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के संरक्षक रहे मुफ्ती मोहम्मद सईद की छठी पुण्यतिथि पर 7 जनवरी, 2022 को बिजबेहाड़ा स्थित उनकी कब्र पर विशाल रैली का आयोजन किया था। इसे कोविड नियमों का उल्लंघन करार देते हुए तहसीलदार ने एसएचओ बिजबेहाड़ा को निर्देश दिए कि वह रैली को आयोजित करने वाले नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करें। इस दौरान पुलिस ने पीडीपी नेता पूर्व मंत्री अब्दुल रहमान भट उर्फ वीरी, जावेद अहमद शेख, नजमुन साकिब, सरताज मदनी (महबूबा के मामा), माजिद अहमद खान, अब्दुल मजीद रंगरेज, शौकत अहमद तेली, मुफ्ती सरवर, अर्शीद अहमद गनी, नजीर अहमद वैद के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।