पूर्व सरकार आतंकियों के मुकदमे वापस लेती थी, हम बना रहे एटीएस सेंटर : योगी आदित्यनाथ

उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले की सरकार आतंकवादियों के मुकदमें वापस लेती थी, लेकिन हमारी सरकार आतंकवादियों को ठोकने के लिए कमांडों सेंटर बना रही है। मंगलवार को देवबंद में एटीएस सेंटर ( आतंकवादी निरोधक दस्ते ) का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देवबंद में बनने वाले इस एटीएस सेंटर में 56 कमांडों हमेशा तैनात रहेंगे। अगर किसी आतंकी ने कहीं से थोड़े से भी पंख फड़फड़ाए तो उन्हे तुरंत पर काट दिया जाएगा।

देवबंद क्षेत्र के जड़ौदा जट्ट में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पूर्व की सरकार में बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा बनने वालों को मुख्यमंत्री आवास पर बुलाकर गले लगाया जाता था। इस सरकार में मुख्यमंत्री आवास से ऐसे लाेगों काे सबक सिखाने का फरमान जारी होता है। पिछली सरकार में आग लगाई जाती थी, हमारी सरकार आग बुझाने के लिए प्रदेश भर में फायर स्टेशन बना रही है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने छात्र-छात्राओं काे टेबलेट और स्मार्ट फोन वितरित करते हुए कहा कि प्रदेश के एक करोड़ युवाओं काे टेबलेट और स्मार्ट फोन दिए जाएंगे। इतना ही अगर परिवार की आर्थिक स्थिति इंटरनेट पैंक खरीदने की नहीं है तो उन्हे फ्री इंटरनेट (डिजिटल एक्सेस ) दिया जाएगा। युवाओं काे साधने का प्रयास करते हुए सीएम ने कहा कि यूपी का युवा अब सिर्फ युवा ही नहीं रहेगा, बल्कि स्मार्ट युवा कहलाएगा।

एटीएस के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री कहा कि पूर्व की सरकारों में आतंकी हमले होते थे। कभी मंदिर पर तो कभी सीआईएसएफ सेंटरों पर हमले होते थे। आतंकवादी भी इस तरह से रंग बदलते थे, जैसे आज समाजवादी पार्टी के बबुआ रंग बदल रहे हैं। सपा वाले अब कहते हैं कि हमारी सरकार होती तो हम भी श्रीराम मंदिर बनवा देते। इतना ही नहीं, अब ताे इनके सपनों में भगवान श्रीकृष्ण भी आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण इन्हें यही कह रहे हैं कि जब सत्ता थी उस समय तो कोशीकलां का दंगा करा रहे थे, अब तो कम से कम माफी मांग लो। ये लोग अब गिरगिट की तरह रंग बदल रहे हैं। अब इन्हें भगवान श्रीकृष्ण याद आ रहे हैं, लेकिन जब सत्ता इनके हाथ में थी तब इन्हें भगवान श्रीराम या श्रीकृष्ण याद नहीं आए।

उन्होंने कहा कि यूपी सरकार जीरो टोलरेंस पर काम कर रही है। आज दंगई सहम गए हैं और सार्वजनिक भूमि काे कब्जाने वाले भी बिलों में घुस गए हैं। जो लोग कैराना का पलायन कराते थे, आज वाे लोग सब्जी के ठेले लगा रहे हैं। आज खुराफाती तत्व घबरा रहे हैं, क्योंकि यूपी सरकार ने बेटियों की सुरक्षा के लिए खतरा बनने वालों काे सबक सिखा रही है। पहले एटीएस , सुरक्षा और विकास जैसे विषयों पर चर्चा ही नहीं होती थी। इस सरकार में काम हो रहा है। सहारनपुर काे विश्वविद्यालय दिया है। अब मां शाकुम्भरी देवी का नाम दूर-दूर तक जाएगा। पूर्व की सरकार काे नाम बदलने वाली सरकार बताते हुए सीएम ने कहा कि पूर्व की सरकार ने सहारनपुर मेडिकल का नाम बदल दिया। लखनऊ में भाषा विश्वविद्यालय कांशीराम के नाम पर था, सपा ने नाम बदल दिया। बाबा साहेब के नाम पर बने स्मारक को तोड़ने की धमकी सपा ने दी, लेकिन भाजपा सरकार ने बाबा भीमराव अंबेडकर से जुड़े पांच स्थानों काे पंचतीर्थ के रूप में विकसित किया। महर्षि वाल्मीकि की जन्मभूमि लालापुर में पर्यटन विकास का काम भी डबल इंजन की सरकार मिलकर कर रही है।

कालीचरण की रिहाई की मांग को लेकर हिन्दू महासभा का प्रदर्शन

कार्यक्रम में आयुष राज्य मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी, गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा, सांसद प्रदीप चौधरी, विधायक कुंवर ब्रिजेश सिंह, किरथ सिंह, देवेंद्र निम, पूर्व सांसद राघव लखनपाल शर्मा, पूर्व विधायक महावीर राणा, सुशील चाैधरी, महापौर संजीव वालिया, जसवंत सैनी, जिला पंचायत अध्यक्ष मांगेराम चौधरी, महानगर अध्यक्ष राकेश जैन, ब्लाॅक अध्यक्ष ममता त्यागी, संजना त्यागी आदि उपस्थित रहे।