संयुक्त कार्रवाई में 15 हजार किलो लहन नष्ट, 270 लीटर कच्ची शराब बरामद

विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही गोरखपुर पुलिस ने अवैध शराब निर्माण की नकेल कसनी शुरू कर दी है। सोमवार को आबकारी और राजघाट पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में 15 हजार किलोग्राम लहन नष्ट करने व 270 लीटर अवैध कच्ची बरामद करने में सफलता हासिल की।

जिलाधिकारी विजय किरन आनंद के निर्देशन के बाद हरकत में आये आबकारी विभाग ने सोमवार को राजघाट पुलिस की मदद से अवैध कच्ची निर्माण पर अंकुश लगाने में सफलता हासिल की है। राजघाट थाना क्षेत्र के चकला दोयम अमूरतानी में न सिर्फ 15 हजार लीटर लहन बरामद हुआ, बल्कि 270 लीटर अवैध कच्ची भी मिली। आबकारी और पुलिस विभाग की इस संयुक्त कार्रवाई में बरामद लहन और कच्ची को नष्ट कर दिया गया।

अभियान में आबकारी सेक्टर-2 निरीक्षक राकेश कुमार त्रिपाठी, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र 5 सहजनवा अरविंद सिंह तथा चौकी प्रभारी ट्रांसपोर्ट नगर अनूप मिश्रा शामिल रहे। आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

‘धर्म संसद में भड़काऊ भाषण’ मामले पर बोले सिब्बल, इन ‘अपराधियों’ को लेकर कर दी बड़ी मांग

दरअसल, जिलाधिकारी विजय किरन आनंद ने पिछले दिनों आबकारी और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। वर्ष 2022 विधानसभा चुनाव से पूर्व अवैध तरीके से बिकने वाले मादक पदार्थों पर अंकुश लगाने का निर्देश दिया था। डीएम के सख्त रवैये के बाद आबकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम गठित कर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया गया।