पंजाब कांग्रेस में शुरू हुई नई सियासी जंग, सीएम चन्नी ने सिद्धू को चुनौती देते हुए कर डाली इस्तीफे की पेशकर

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के साथ ही अनुमान लगाया जा रहा था कि पंजाब कांग्रेस में जारी सियासी कलह अब थम जाएगी, लेकिन अब एक नया सियासी घमासान देखने को मिल रहा है। दरअसल, अब पंजाब कांग्रेस में पीसीसी के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच में एक नई सियासी जंग होती नजर आ रही है। यह सियासी जंग सिद्धू के उन 13 सूत्रीय एजेंडों को लेकर है, जिसे उन्होंने पत्र लिखकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सुझाया था और इसे जल्द पूरा करने की मांग की थी।

सिद्धू की मांग से चिढ़े चन्नी

दरअसल, सिद्धू ने बीते रविवार को सोनिया गांधी को 4 पन्नों का पत्र लिखा था। इस पत्र में उन्होंने कांग्रेस प्रमुख को 13 सूत्रीय एजेंडा सुझाया था। रविवार की शाम को ही इन 13 सूत्रीय एजेंडों को लेकर एक बैठक भी हुई। हालांकि चंडीगढ़ में गवर्नर हाउस के गेस्ट हाउस में हुई इस बैठक में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सिद्धू के ये 13 सूत्रीय एजेंडे रास नहीं आए। जिसकी वजह से  सिद्धू और चन्नी के बीच में तीखी बहस भी देखने को मिली।

सूत्रों का कहना है कि रविवार रात को हुई इस बैठक में कांग्रेस पर्यवेक्षक हरीश चौधरी और पीसीसी महासचिव परगट सिंह भी मौजूद थे। बैठक के दौरान सिद्धू ने जब 13 सूत्रीय एजेंडे का जिक्र किया तो चन्नी चिढ गए और उन्होंने इसका विरोध शुरू कर दिया। इस दौरान सिद्धू और चन्नी के बीच तीखी नोकझोंक हो गई। केवल इतना ही नहीं, चन्नी ने अपने इस्तीफे की पेशकश भी कर डाली।

सूत्रों के अनुसार, चन्नी ने अपने इस्तीफे की पेशकश करते हुए सिद्धू को चुनौती दी कि वो दो महीने के भीतर इन 13 सूत्रीय एजेंडे पर कार्रवाई करके दिखाएं। सूत्रों का कहना है कि सिद्धू मुख्यमंत्री चन्नी पर बादल परिवार के कारोबार पर कार्रवाई करने का दबाव बना रहे हैं।

यह भी पढ़ें: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कांग्रेस पर किया तगड़ा पलटवार, राहुल गांधी को बताया ड्रग एडिक्ट

सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी में सिद्धू ने लिखा था कि पंजाब में मादक पदार्थों की तस्करी के पीछे एसटीएफ रिपोर्ट ने जिन बड़ी मछलियों का जिक्र किया था, उन्हें तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और सजा दी जानी चाहिए। सिद्धू पर ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं कि वो चन्नी सरकार के कामकाज में दखलंदाजी कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी कमान और सीएम चन्नी दोनों ने सिद्धू को कथित तौर पर संगठन के काम पर फोकस करने को कहा है।