लखीमपुर हिंसा मामले में गिरफ्तार हुए आशीष!..सुरक्षा को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हुई हिंसक घटना के मुख्य आरोपी केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष को शनिवार सुबह क्राइम ब्रांच के सामने पेश हुए थे, जहां उनसे कई घंटों तक पूछताछ की गई। अब इस कड़ी में एक बड़ी खबर और सामने आ रही है। दरअसल, सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच कर एसआईटी ने आशीष को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

लखीमपुर हिंसा के आरोपी के बयानों से संतुष्ट नहीं एसआईटी

एक न्यूज पोर्टल ने सूत्रों का हवाला देते हुए बताया है कि एसआईटी आशीष के बयानों से संतुष्ट नहीं हुई है। इसी वजह से अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। अब उन्हें मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। बताया जा रहा है कि आशीष की गिरफ्तारी के बाद प्रशासन ने अपनी कमर कस ली है। पुलिस लाइन और जिला अस्पताल के बाहर भारी पुलिसबल तैनात तैनात कर दिया गया है।    

गौरतलब है कि बीते 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे ने कथित रूप से प्रदर्शनकारी किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी थी। इस हिंसक घटना में आठ लोगों की मौत हो गई थी। इनमें 4 किसान, 3 भाजपा कार्यकर्ता और एक पत्रकार शामिल थे।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: अब राज्य में 47 प्रतिशत घरों तक पहुंचने लगा है पेयजल: प्रह्लाद पटेल

साथी किसानों की मौत से आहत प्रदर्शनकारी किसानों ने लखीमपुर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उपजे बवाल को समाप्त करने के लिए किसानों के साथ समझौता किया था जिसमें सरकार सभी मृतक किसानों को 45 लाख रुपए का मुआवजा, आरोपियों की गिरफ्तारी और मामले की न्यायिक जांच कराने के लिए तैयार हो गई थी।