बंगाल चुनाव से पहले हाथ को मिलेगा पुराने साथी का साथ, तृणमूल को हुआ नुकसान

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की तैयारियां अंतिम दौर में है और नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है लेकिन नेताओं का पाला बदल अब भी जारी है। खबर है कि कांग्रेस छोड़ कर तृणमूल में शामिल हुए मुर्शिदाबाद  जिला परिषद के खाद्य कर्माध्यक्ष मईदुल इस्लाम कांग्रेस में  वापसी  करने वाले हैं।   पार्टी सूत्रों के अनुसार  जिले के सूती  विधानसभा केन्द्र से तृणमूल कांग्रेस  ईमानी विश्वास को तृणमूल उम्मीदवार बनाये जाने से नाराज मईदुल ने पार्टी छोडने का फैसला कर लिया है।

तृणमूल छोड़कर कांग्रेस में शामिल होंगे पुराना साथी

मईदुल इस्लाम जल्द ही अपने समर्थकों समेत कांग्रेस में वापसी करेंगे। मंगलवार को उन्होंने अपने समर्थकों के साथ बैठक करने के बाद रात को तृणमूल कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने घोषणा की है कि वे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के मार्फत  कांग्रेस में वापसी करेंगे।

हाल ही में जिला परिषद के अध्यक्ष मोशर्रफ हुसैन एवं रघुनाथगंज दो नम्बर ब्लॉक के जिला परिषद के अन्य सदस्य नासिर शेख ने भी तृणमूल कांग्रेस छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया था।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत ने नए मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

इस उथल-पुथल के बीच तृणमूल कांग्रेस के दो प्रमुख नेताओं ने चुनाव प्रचार शुरु कर दिया है। इस बीच मईदुल ने कहा कि सूती विधानसभा केन्द्र से तृणमूल कांग्रेस ने जिसे उम्मीदवार बनाया है उसे जनता पसन्द नहीं करती। हमें पता नहीं कि मुख्यमंत्री ने क्यों उन्हें उम्मीदवार बनाया है। उनके उम्मीदवार बनने के बाद से जनता में रोष है। साथ ही उन पर कई आरोप है।