कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस ने चली चाल, बीजेपी सरकार पर मंडराएं संकट के बादल

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष एवं पूर्व राज्य सभा सांसद कुमारी सैलजा ने कृषि कानूनों के मुद्दे पर केंद्र व राज्य सरकार को घेरते हुए हरियाणा के सभी विधायकों से अपील की है कि वह कांग्रेस पार्टी द्वारा विधानसभा में लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करते हुए भाजपा व जजपा की गठबंधन सरकार को सत्ता से बाहर करें।

कांग्रेस ने विधायकों से की अपील

सोमवार को चंडीगढ़ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकारों से बातचीत में कुमारी सैलजा ने कहा कि सौ दिन के धरने में 200 से अधिक किसान शहीद हो चुके हैं। ऐसे में कांग्रेस द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का सभी किसान हितैषी विधायकों को समर्थन करना चाहिए। इस अविश्वास प्रस्ताव में समर्थन करने वाले विधायकों का एक-एक वोट किसानों की इस निर्णायक लड़ाई में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

हरियाणा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कृषि कानूनों समेत दस मुद्दों पर सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव दिया है जिसे स्पीकर द्वारा स्वीकार कर लिया गया। इस पर दस मार्च को चर्चा के बाद वोटिंग होगी। इससे पहले आज यहां सैलजा ने कहा कि मृतक किसानों के परिजनों को मुआवजा देना तो दूर सरकार ने कांग्रेस की मांग पर सदन में मृत किसानों को श्रद्धांजलि तक नहीं दी है।

अब अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से भाजपा व जजपा के विधायकों को बेनकाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा व जजपा के विधायक बाहर तो किसान आंदोलन का समर्थन करते हैं और सदन में वह सरकार के समर्थन में आ जाते हैं। यह अविश्वास प्रस्ताव दोगली नीति पर चल रहे सभी विधायकों को बेनकाब करने का काम करेगा।

यह भी पढ़ें: बंगाल चुनाव में नंदीग्राम बना VVIP सियासी अखाड़ा, हैलीपैड तक जा पहुंची है लड़ाई

उन्होंने कहा कि इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से एकजुट है। कांग्रेस के सभी विधायक इस प्रस्ताव के समर्थन में वोट करेंगे बल्कि भाजपा, जजपा व कई निर्दलीय विधायकों का भी इस प्रस्ताव पर समर्थन मिलने की उम्मीद है।