Sunday , November 29 2020

त्योहारों में लिपस्टिक के इन शेड्स को चुन कर अपनी ख़ूबसूरती में लगाये चार चांंद

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है,हर कोई त्योहारों की तैयारियों में जोर-शोर से लग गया है. त्योहारों के इस मौसम में सज-धज कर तैयार होना हर लड़की को पसंद आता है। लेकिन कई बार समय की कमी की वजह से लास्ट मिनट पर रेडी होने में कुछ गड़बड़ हो जाती है। जिससे पूरा लुक बिगड़ जाता है। अगर आप चाहती हैं कि आपका लुक पूरे वक्त फोटोरेडी नजर आए तो एक बढ़िया लिपस्टिक का शेड बिल्कुल परफेक्ट लगेगा। डार्क शेड की लिपस्टिक किसी भी डल चेहरे को खूबसूरत लुक देने में मदद करती है। तो चलिए जाने किस रंग की लिपस्टिक आप पर जंचेगी।

आप आप गोरी स्किन टोन की है तो आप पर न्यूड पिंक या फिर हलके बैगनी रंग की शादे वाली लिपस्टिक खूब जचेगी. आप चाहे तो मैट लिपस्टिक भी लगा सकती है. इससे आपकी ख़ूबसूरती में चार चाँद लग जायेंगे. आंखों पर हल्के मेकअप के साथ होंठों पर गहरे रंग की लिपस्टिक से आपको बोल्ड लुक मिलेगा.

अगर आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो आप शीयर ग्लॉस्ड या मरून या भूरे रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं, यह आपके ऊपर खूब जंचेगा. आंखों पर स्मोकी लुक वाला मेकअप और शीयर ग्लॉस के साथ न्यूड लिप्स हमेशा आपको सबसे अलग दिखाते हैं.

अगर आपकी त्वचा की रंगत गेंहुआ है तो आप गहरे शेड वाली लिपस्टिक जैसे लाल और नारंगी रंग की लिपस्टिक भी लगा सकती हैं. इस रंगत वाली त्वचा पर हल्के से लेकर गहरे रंग हर शेड की लिपस्टिक जंचती है. लिपिस्टिक लगाते समय इस बात का ध्यान रखें कि आपके चेहरे पर ब्राइटनेस हो और डल नहीं दिखे. हल्केहाथों से चेहरे पर थोड़ा सा बीबी क्रीम या कुशन फाउंडेशन लगाएं और आंखों पर काजल लगाए. खबूसूरत लुक के लिए होंठों और आंखों के मेकअप पर ख़ास ध्यान दें.

जानिए लिपस्टिक के कौन से नए रंग ट्रेंड में हैं-

न्यूड शेड

इस शेड को दिन और रात दोनों समय लगाया जा सकता है। अगर आप न्यूड शेड की लिपस्टिक लगा रही हैं, तो आंखों का मेकअप बोल्ड रखें। न्यूड लिपस्टिक लेते समय इस बात का ख़्याल रखें कि लिपस्टिक का शेड आपकी त्वचा के रंग से एक शेड गहरा हो। हल्की या त्वचा के समान रंग के शेड वाली लिपस्टिक न ले।

बैरी कलर

दोस्तों के साथ आउटिंग, शॉपिंग या झटपट तैयार होने के लिए ऐसे शेड्स ही सोबर लगते हैं। इतना ही नहीं ये शेड हर मौक़े पर जंचते है। इसे हमेशा पर्स में साथ रखा जा सकता है। इसमें कई शेड्स मौजूद हैं, जिन्हें पसंद के अनुसार ले सकते हैं।

ब्राउन लिपस्टिक

पार्टी प्रेमियों के लिए एकदम सही इस लिपस्टिक का फैशन कभी नहीं जाता। बस आपको इसे सही कपड़ों के साथ मेच करना है। गहरे रंग के कपड़ों के साथ ब्राउन लिपस्टिक न लगाएं, इसलिए अगर गहरे ब्राउन रंग का परिधान है, तो हल्के ब्राउन शेड वाली लिपस्टिक लगाएं। यदि बाल हाइलाइट किए हैं तो ब्रॉन्ज़ ब्राउन या मैट ब्राउन लिपस्टिक आपके लुक में चार चांद लगा देगी।

यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के पहले और अब के लुक को देख कर हो जायेंगे आप हैरान

कोरल लिपस्टिक

ख़ूबसूरत और नाज़ुक-सा दिखने के लिए लिपस्टिक का यह रंग बेहतरीन है। ईवनिंग पार्टी हो या दिन का कोई छोटा सा फंक्शन, इन मौक़ों पर इसे लगाया जा सकता है। ये हर तरह की स्किन टोन पर फबता है, इसलिए यह भी आपके मेकअप बॉक्स का अहम हिस्सा हो सकती है।

पीच लिपस्टिक

स्टाइलिश और सोबर दिखने के लिए लिपस्टिक का ये रंग अपने साथ रखें। और अगर मेकअप को सिंपल रखते हुए आकर्षक दिखना चाहती हैं तो भी इस रंग का चुनाव कर सकती हैं। ये शेड हर तरह के स्किन टोन वालों पर अच्छा लगता है। दिन में लगाने के लिए भी इस शेड का चयन कर सकती हैं।

मरून लिपस्टिक

हमेशा चलन में रहा यह  शेड शादी, पार्टी या ऑफिस हर जगह सदाबहार रहता है। कमाल की बात तो यह है कि ये हर रंग के परिधान पर जंचता है। मैरून या लाल रंग के परिधान पर भी इस लिपस्टिक को लगा सकते हैं। यह हमेशा क्लासी लुक देती है।