विधायक नीलकंठ तिवारी ने मिनी नलकूप का किया लोकार्पण

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में स्थित पितृकुंड वार्ड की पेयजल की समस्या के निस्तारण के लिए मिनी नलकूप बनाया जा रहा है। इस नलकूप के माध्यम से कई घरों की समस्या का निस्तारण हो जाएगा। पूर्व मंत्री एवं शहर दक्षिणी विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने गुरुवार को इस मिनी नलकूप का उद्घाटन किया।

बताया जा रहा है कि नलकूप के संचालन होने से लगभग 200 घरों में पेयजल की समस्या का समाधान हो गया। प्रत्येक घर में अब शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी।

इस अवसर पर विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी ने कहा कि दक्षिण विधानसभा में 2017 से अब तक 80 छोटे एवं बड़े ट्यूबेल का अधिष्ठापन किया जा चुका है, जिससे आज क्षेत्र के निवासियों को हर जगह शुद्ध जल प्राप्त हो रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में सरकार का संकल्प है कि प्रत्येक व्यक्ति को बुनियादी जरूरत की हर चीजें उपलब्ध हो और पानी तो जीवन का आधार है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 के पहले वाराणसी में पानी के लिए लोग आंदोलन करने के लिए बाध्य होते थे। आज सभी को शुद्ध जल की अनेक योजनाओं के माध्यम से आपूर्ति की जा रही है।

यह भी पढ़ें: डीजीपी ने होटल, रेस्टोरेंट और ढाबा मालिकों को सुनाए सख्त आदेश, सीएम धामी ने किया समर्थन

कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष गोपाल गुप्ता, पार्षद अमरेश गुप्ता, पार्षद संजय केशरी, पार्षद मनीष गुप्ता, पार्षद श्रवण गुप्ता, पार्षद अनंतराज गुप्ता, पार्षद इंद्रेश सिंह, समेत तमाम कार्यकर्ता व क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे।