बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में एक और आरोपी को हुआ गिरफ्तार, तीन अभी भी फरार

एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस आरोपी का नाम प्रवीण लोनकर बताया जा रहा है, जिसे पुणे से गिरफ्तार किया गया है।

मुंबई पुलिस के अनुसार, प्रवीण शुबु लोनकर का भाई है, जिसने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। फिलहाल, शुबु लोनकर फरार है। पुलिस का कहना है कि प्रवीण लोनकर ने दोनों गिरफ्तार आरोपियों को पुणे में पनाह दी थी।

इस बीच, अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि राकांपा नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में आरोपी धर्मराज कश्यप का अस्थिकरण परीक्षण मुंबई पुलिस द्वारा किया गया और पुष्टि हुई कि वह नाबालिग नहीं है।

अस्थिभंग परीक्षण एक चिकित्सा प्रक्रिया है जो अस्थि संलयन की डिग्री का विश्लेषण करके किसी व्यक्ति की आयु का अनुमान लगाती है और इसका प्रयोग आमतौर पर आयु निर्धारण के लिए किया जाता है।

परीक्षण के नतीजों के बाद कश्यप को अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने कश्यप के वकील द्वारा उनके नाबालिग होने का दावा करने के बाद अस्थिभंग परीक्षण का आदेश दिया था।

आपको बता दें कि बाबा सिद्दीकी की निर्मल नगर स्थित उनके कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उन्हें कई गोलियां लगीं, जिसके बाद उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां शनिवार रात को उनकी मौत हो गई।  

यह भी पढ़ें: मस्जिद के सामने मुस्लिमों ने मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे हिन्दू श्रद्धालुओं पर की फायरिंग, एक की मौत, कई घायल

इस मामले में इसके पहले पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिनमें हरियाणा के गुरमेल और यूपी के धर्मराज शामिल थी। मुंबई कोर्ट ने रविवार को आरोपी गुरमेल को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा। दूसरे आरोपी धर्मराज ने खुद को नाबालिग बताया है, जिसकी जांच की जा रही है।

इस मामले के अन्य आरोपियों यूपी के शिव, पंजाब के जीशान अख्तर और शुभम सोनकर की तलाश जारी है।