उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दी मां दुर्गा की मूर्ति, हिंदुओं के आक्रोश से थर्रा उठा इलाका

लखनऊ के नीलमथा में कैंट थाना क्षेत्र के मरी माता मंदिर में गुरुवार 10 अक्टूबर को उपद्रवियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया और मूर्ति का हाथ तोड़ दिया। घटना 10 अक्टूबर की सुबह उस समय सामने आई जब मंदिर के पुजारी पूजा करने मंदिर आए। पुजारी ने नुकसान को देखा और तुरंत स्थानीय निवासियों को सूचित किया, जिसके बाद घटनास्थल पर बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार , जब मूर्ति के अपमान से श्रद्धालु और हिंदू समुदाय के लोग भड़क गए तो भारी तनाव पैदा हो गया। सूचना मिलने पर पुलिस ने मंदिर पहुंचकर स्थिति को शांत किया। इंस्पेक्टर कैंट गुरप्रीत कौर ने बताया कि थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की पहचान कर उन्हें पकड़ने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस के अनुसार, बदमाशों ने मूर्ति का हाथ काटने के लिए ग्राइंडर मशीन का इस्तेमाल किया। इस घटना से हिंदू समुदाय को ठेस पहुंची है। एसीपी कैंट अभय प्रताप मल्ल ने कहा कि मामले को सुलझा लिया गया है और मंदिर में नई मूर्ति रख दी गई है। उन्होंने चार दिन का समय मांगा, जिसके दौरान बदमाशों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि यह घटना लखनऊ के बाजार खाला थाना क्षेत्र में एक मंदिर के बाहर मांस का टुकड़ा पड़ा मिलने के एक दिन बाद हुई है। मांस को देखकर हिंदू श्रद्धालुओं ने विरोध किया और मामले की जांच की मांग की। इसके बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लिया और लम्बेश्वर मंदिर के बाहर से मांस का टुकड़ा हटा दिया।

यह भी पढ़ें: दुर्गा पूजा कार्यक्रम में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने जबरन गाया इस्लामी जिहादी गीत, हिन्दुओं में आक्रोश

बाद में पता चला कि अलीमा नाम की एक महिला कुत्तों को मांस खिलाती थी और हो सकता है कि कुत्ते ने मांस के एक टुकड़े को मंदिर की ओर खींच लिया हो। इस मामले में महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है।