डासना देवी मंदिर पर हमले के बाद भाजपा नेता ने उठाया बड़ा कदम, मुसीबत में फंसे जुबैर, अरशद और ओवैसी

पिछले सप्ताह गाजियाबाद में डासना देवी मंदिर पर हुए हमले के बाद ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि जुबैर, अरशद मदनी और असदुद्दीन ओवैसी सहित दो अन्य मुस्लिम नेताओं ने देशभर के मुसलमानों को भड़काने की कोशिश की और स्थानीय मुसलमानों से डासना में शिवशक्ति धाम को नष्ट करने के लिए कहा।

यह एफआईआर भाजपा नेता डॉ। उदिता त्यागी द्वारा सोमवार को गाजियाबाद के वेब सिटी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई गई। यह शिकायत 5 अक्टूबर को मंदिर पर इस्लामवादियों की भीड़ द्वारा किए गए हमले के बाद दर्ज की गई है। भीड़ ने जुबैर द्वारा साझा किए गए एक वीडियो के इंटरनेट पर वायरल होने के बाद शिव शक्ति धाम की घेराबंदी करने की कोशिश की थी।

अपनी शिकायत में त्यागी ने आरोप लगाया कि 5 अक्टूबर का हमला डासना स्थित शिव शक्ति धाम के खिलाफ इस्लामवादियों द्वारा एक पूर्व नियोजित साजिश थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ओवैसी, जुबैर, मदनी और अन्य मुस्लिम नेता लगातार यति नरसिंहानंद सरस्वती की हत्या के लिए लोगों को भड़का रहे हैं।

उन्होंने पुलिस से सांप्रदायिक उन्माद फैलाने की कोशिश करने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने को कहा है। डॉ त्यागी ने यह भी मांग की है कि यति नरसिंहानंद को रिहा किया जाए और उन्हें पर्याप्त सुरक्षा दी जाए।

जुबैर पर भारतीय न्याय संहिता, 2023 की धारा 196, 228, 299, 356 (3) और 351 (2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि डॉ त्यागी की शिकायत पर उन पर मामला दर्ज किया गया है, जिसमें कहा गया है कि उनके लगातार भड़काऊ ट्वीट ने मुसलमानों को डासना देवी मंदिर पर हमला करने के लिए उकसाया, जहां दो दिन पहले बड़ी संख्या में इस्लामवादी इकट्ठा हुए थे, धमकी भरे नारे लगा रहे थे और पथराव कर रहे थे।

4 अक्टूबर को, हज़ारों इस्लामवादी  उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के सुल्तानपुर, लस्कर गांव में महंत नरसिंहानंद सरस्वती की पैगंबर मुहम्मद पर की गई टिप्पणी के विरोध  में सड़कों पर उतरे। प्रदर्शनकारी इस्लामवादियों ने “नारा-ए-तकबीर अल्लाह हू अकबर”, “फांसी दो”, और “सर तन से जुदा” जैसे नारे लगाए।

बुलंदशहर में भी ऐसी ही घटना हुई, जहां डासना मंदिर के महंत नरसिंहानंद सरस्वती की टिप्पणी को लेकर इस्लामवादियों ने विरोध प्रदर्शन किया और पथराव किया। घटना सिकंदराबाद इलाके में हुई। बड़ी संख्या में इस्लामवादी हजरत अली मस्जिद के बाहर एकत्र हुए और पैगंबर मोहम्मद के बारे में नरसिंहानंद के बयान का विरोध किया।

3 अक्टूबर को जुबैर ने यति नरसिंहानंद सरस्वती का एक वीडियो साझा करते हुए सनसनीखेज दावा किया कि डासना मंदिर के मुख्य महंत ने पैगंबर मोहम्मद को निशाना बनाया था।

यह भी पढ़ें: मुसलमानों को लेकर भाजपा नेता ने किया बड़ा दावा, लोगों को बताई सपा-कांग्रेस की हकीकत

जुबैर ने ट्वीट किया कि यूपी के पुजारी यति नरसिंहानंद द्वारा इस्लाम और पैगंबर मोहम्मद को निशाना बनाते हुए एक और अपमानजनक और घृणास्पद भाषण दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि नरसिंहानंद इस्लामी पैगंबर के पुतले जलाने का आह्वान कर रहे थे।