16 कुत्तों की हत्या के आरोप में बसपा नेता गिरफ्तार, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा

चेन्नई: तिरुवल्लूर शहर की पुलिस ने 16 आवारा कुत्तों को जहर देकर मारने के आरोप में 43 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।बताया जा रहा है कि ये कुत्ते लगातार उसके कबूतरों और मुर्गियों पर हमला करते थे और उन्हें काटते थे। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति की पहचान तिरुवल्लूर शहर के निवासी 43 वर्षीय वेत्री वेंधन के रूप में हुई है । पुलिस ने बताया कि वह बीएसपी का जिला पदाधिकारी है और रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़ा है ।

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की मदद से संदिग्ध का पता लगाया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने कार्तिकेयन नामक एक निवासी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया है। उसने दावा किया कि वह एक आवारा कुत्ते को पाल रहा था और 2 अक्टूबर की सुबह खेत में कुत्ते की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई।

एक जांच अधिकारी ने कहा कि कार्तिकेयन ने संदेह जताया कि 2 अक्टूबर को इसी तरह से कई आवारा कुत्तों की मौत हुई है।

कुत्तों को जहर मिलाकर खाने में देने की योजना बनाई गई

तिरुवल्लूर शहर की पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) तमिलारसी और उनकी टीम ने मामले की जांच की। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज एकत्र की, लेकिन उन्हें फुटेज स्पष्ट नहीं मिली, क्योंकि एक आदमी बाल्टी लेकर चला गया, खेत में कुछ खाना छोड़ दिया और चला गया।

अधिकारी ने कहा कि चूंकि पुलिस के पास सीमित फुटेज थी, इसलिए उन्हें संदिग्ध को ट्रैक करने में परेशानी हुई। इस बीच, जांच के दौरान, पुलिस को बताया गया कि 22 सितंबर को रिपोर्ट की गई एक अन्य समान घटना में, आवारा कुत्तों के एक और झुंड को भी मार दिया गया था।

इसके बाद, पुलिस टीम ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज एकत्र की और संदिग्ध को ट्रैक किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद वेत्री वेंधन ने आवारा कुत्तों को मारने की बात स्वीकार की।

उसने पुलिस को बताया कि आवारा कुत्ते लगातार उसके कबूतरों के झुंड और शेड से मुर्गियों के झुंड पर हमला करते थे। इसके बाद, उसने कुत्तों को मारने की योजना बनाई और जहर मिला हुआ भोजन छोड़ दिया, जिससे 21 सितंबर को कुछ कुत्तों की मौत हो गई, और बाद में उसने 1 अक्टूबर को फिर से कुत्तों के एक और झुंड को मार डाला।

तिरुवल्लूर शहर के पुलिस निरीक्षक डी. एंटनी स्टालिन ने वेत्री वेंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया और कुत्तों को जहर देकर मारने के लिए भारतीय न्याय संहिता और पशु क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 के तहत उस पर मामला दर्ज किया।

गिरफ्तार वेत्री वेंधन को तिरुवल्लूर में एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।