योगी आदित्यनाथ ने सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश किया, बताई पांच साल की उपलब्धियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में बीजेपी पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पांच साल के कार्यकाल की उपलब्धियां बताई। उन्होंने कहा कि पांच साल पहले प्रदेश की जनता के सामने बीजेपी ने कुछ संकल्प लिए थे। बीजेपी की सरकार ने पिछले पांच साल में क्या किया है उसकी रिपोर्ट देना हमारा परम कर्तव्य है और उसी के लिए हम यहां उपस्थित हुए हैं।


योगी ने कहा कि अपने कार्यकाल के पहले तीन साल में उनकी सरकार ने प्रदेश की छवि बदलने का काम किया और बाकी के 2 वर्ष में कोरोना जैसी महामारी का मुकाबला किया जो कि देश-प्रदेश ही नहीं बल्कि दुनिया के लिए चुनौती रही। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हमने पूरी मजबूती से यह लड़ाई लड़ी।पीएम मोदी के मार्गदर्शन में कोविड प्रबंधन नजीर बना और भारत के कोरोना प्रबंध के उपायों को दुनिया ने सराहा, प्रधानमंत्री मोदी ने खुद लगातार राज्यों के साथ संवाद बनाए रखा।


योगी ने कहा कि कोविड की लहर के दौरान कई तरह की मुश्किलें आईं लेकिन सरकार ने पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपने दायित्वों को निर्वहन किया। यूपी के 40 लाख श्रमिकों को उनके घर तक पहुंचाया, श्रमिकों के लिए कम्यूनिटी किचन का इंतजाम किया गया। योगी ने कहा कि कोविड से लड़ाई में देश में बेहतरीन परिणाम देने में उत्तर प्रदेश सफल रहा। 100 फीसदी लोगों ने सिंगल डोज ले ली है जबकि 70 फीसदी से ज्यादा लोगों ने डबल डोज ले ली है।

‘चीन-पाकिस्तान पुराने दोस्त, नेहरू के समय हुई थी इसकी शुरुआत’… नटवर सिंह ने राहुल को याद दिलाया इतिहास

योगी ने कहा कि जो माफिया और पेशेवर अपराधी खतरा थे, उनपर हमने नकेल कसी। उन्होंने राज्य में पहले हुए दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि बीएसपी की सरकार में 5 साल में 364 दंगे हुए। सपा समाजवादी पार्टी की सरकार में 700 के करीब दंगे हुए। योगी ने कहा कि उनकी सरकार में 2017 से अब तक दंगा नहीं हुआ,कोई आतंकी घटना नहीं हुई।योगी ने कहा कि हमने हर जरूरी जगह पर एटीएस सेंटर स्थापित करने का काम किया।