विधानसभा चुनाव : अपना दल (एस) के खाते में गई घाटमपुर सीट, सरोज कुरील पर पार्टी ने लगाया दांव

भाजपा की सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) इस चुनाव में विस्तार करते हुए कानपुर तक अपनी पकड़ बनाने में जुट गई। इसी के तहत बीते दिनों जब भाजपा ने कानपुर की सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा की तो नौ सीट पर ही उम्मीदवार उतारे गये थे। उसी दौरान कयास लगाया गया था कि घाटमपुर सीट अपना दल एस के खाते में जा सकती है और आखिरकार वही हुआ। अपना दल एस ने गुरुवार को घाटमपुर सुरक्षित सीट से सरोज कुरील को उम्मीदवार बनाने की घोषणा कर दी।

भाजपा की अहम सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) पिछले विधान सभा चुनाव के दौरान फतेहपुर तक ही सीमित थी। लेकिन इस बार अपना दल एस अपना विस्तार पूर्वांचल के साथ मध्य यूपी में भी करने में जुट गई और भाजपा पर दबाव बनाया कि मध्य क्षेत्र में भागीदारी दी जाये। पार्टी का दबाव आखिरकार काम आया और कानपुर की घाटमपुर सीट जो भाजपा की सिटिंग थी उस पर भाजपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतारा। जबकि कानपुर की 10 में से नौ सीटों पर भाजपा ने बिगत दिनों उम्मीदवार घोषित कर दिया था।

उसी समय से यह कयास लगाया जा रहा था कि घाटमपुर सीट अपना दल एस के खाते में जा सकती है और हिन्दुस्थान समाचार ने प्रमुखता से खबर भी जारी किया था। गुरुवार को जब अपना दल एस ने तीन सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित किये तो उनमें एक सीट घाटमपुर थी जिससे हिन्दुस्थान समाचार की खबर पर मुहर लग गई। इस सुरक्षित सीट पर अपना दल (एस) ने सरोज कुरील को उम्मीदवार बनाया है। ऐसे में अब अपना दल (एस) उम्मीदवार का कड़ा मुकाबला सपा के भगवती सागर से देखने को मिलेगा।

राहुल गांधी ने ट्विटर से की फॉलोवर्स कम होने की शिकायत, बीजेपी नेता अमित मालवीय समेत लोगों ने कुछ यूं दी प्रतिक्रिया

बताते चलें कि, भगवती प्रसाद सागर ने पहली बार बिल्हौर सीट से कमल खिलाया था और आचार संहिता के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ भगवती प्रसाद सागर ने भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हुए थे। इसके बाद सपा ने उन्हें कानपुर जनपद की सुरक्षित सीट घाटमपुर से पार्टी का उम्मीदवार बनाया है।